script

पटना शेल्टर होम में फिर एक बच्ची की मौत, दो महिलाएं भी गायब

locationनई दिल्लीPublished: Sep 01, 2018 09:23:40 am

 पटना के शेल्टर होम में रह रही बच्चियों की मौत का सिलसिला बदस्तूर जारी है। फिर हुई एक बच्ची की मौत जबकि दो महिलाएं दो दिन से गायब। 

patna

पटना शेल्टर में होम में फिर एक बच्ची की मौत, दो महिलाएं भी गायब

पटना। बिहार की राजधानी के शेल्टर होम में हुई घटना ने पूरे देश को हिला कर रख दिया है। खास बात यह है कि अब तक यहां बच्चियों की मौत का सिलसिला थम नहीं रहा है। अगस्त में ही मानसिक रूप से बीमार दो लड़कियों की मौत के बाद अब यहा आंकड़ा तीन तक पहुंच गया है। इसी बीच पटना के ‘आसरा’ शेल्टर होम में शुक्रवार को एक और बच्ची की मौत हो गई, जिसका पटना मेडिकल कॉलेज में इलाज चल रहा था।
मौसम विभाग की चेतावनीः अगले तीन दिन उत्तर भारत में होगी मूसलाधार बारिश, हाई अलर्ट पर उत्तराखंड

उधर.. शेल्टर होम से दो महिलाओं के गायब होने की भी खबर ने सनसनी मचा दी है। स्टेशन हाउस ऑफिसर रोहन कुमार के मुताबिक गुरुवार से ही महिलाएं गायब हो गई हैं, जिनको ढूंढने की कोशिश की जा रही है।आपको बता दें कि पटना का आसरा शेल्टर होम इसी माह चर्चा में आया था, जब दो बच्चियों को पीएमसीएच लाने के दौरान मौत हो गई थी।
शेल्टर होम में हो रही बच्चियों की मौत और अब दो महिलाओं के गायब होने की खबर के बाद बड़ी लापरवाही का मामला सामने आ रहा है। स्टेशन हाउस ऑफिसर कुमार ने कहा कि सीसीटीवी फुटेज के आधार पर गायब हुई दोनों महिलाओं को ढूंढने की कोशिश की जा रही है, लेकिन दो दिन से इस बारे में कोई बड़ी सफलता नहीं मिली है।
यौन शोषण के मामले से हिल गया था देश
बिहार के मुजफ्फरपुर शेल्टर होम में 30 से ज्यादा लड़कियों के साथ यौन शोषण का मामला सामने आने के बाद होश में आया पटना के सोशल वेलफेयर डिपार्टमेंट ने शेल्टर होम्स में अपने स्टाफ को तैनात कर दिया था। वहीं, हाल ही में देशभर में स्थित बाल गृहों की स्थिति पर एनसीपीसीआर ने एक रिपोर्ट जारी की थी, जिसमें बताया गया था कि कुल 2,874 बाल शेल्टर होम्स का सर्वेक्षण करने पर केवल 54 ही नियमों के पालन करने के मानक पर खरे उतर पाए।
क्रांतिकारी संत के रूप में पहचाने जाते थे तरुण सागर महाराज, राजनीतिक हस्तियों ने दी श्रद्धांजलि

बता दें कि आसरा शेल्टर होम में इसी माह हुई दो बच्चियों की मौत के बाद, इस एनजीओ के डायरेक्टर्स चिरंतन कुमार और मनीषा दयाल को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। पटना डीएसपी मनोज कुमार सुधांशु के मुताबिक शेल्टर होम से गायब हुई दो महिलाओं की जांच चल रही है, जिन्हें जल्द ही ढूंढ निकाला जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो