scriptसफलता- NEET टॉप 10 में कोटा से छह छात्र, झुंझुनूं के निखिल बाजिया की तीसरी रैंक | NEET Top 10: Six student from Kota | Patrika News

सफलता- NEET टॉप 10 में कोटा से छह छात्र, झुंझुनूं के निखिल बाजिया की तीसरी रैंक

Published: Aug 17, 2016 08:47:00 am

Submitted by:

Abhishek Pareek

नेशनल एलिजिबिलिटी कम एन्ट्रेंस टेस्ट (नीट) के नतीजे मंगलवार को घोषित हुए। इसमें ऑल इंडिया लेवल पर पहले, दूसरे और तीसरे स्थान पर कोटा के छात्रों का कब्जा रहा।

जेईई एडवांस के बाद अब नीट में भी कोटा के छात्रों ने सफलता हासिल की है। मेडिकल संस्थानों में प्रवेश के लिए आयोजित नेशनल एलिजिबिलिटी कम एन्ट्रेंस टेस्ट (नीट) के नतीजे मंगलवार को घोषित हुए। इसमें ऑल इंडिया लेवल पर पहले, दूसरे और तीसरे स्थान पर कोटा के छात्रों का कब्जा रहा। वहीं टॉप-10 में से छह स्थानों पर कोटा के छात्र रहे।

CBSE ने घोषित किया NEET का रिजल्ट, 8 लाख से ज्यादा विद्यार्थियों ने दी थी परीक्षा



एम्स में भी लहराया था परचम

सीबीएसई की ओर से घोषित परिणामों में कोटा में रहकर पढ़ाई करने वाले मूलत: गुजरात निवासी हेत संजय शाह ने अखिल भारतीय स्तर पर पहला, उड़ीसा के एकांश गोयल ने दूसरा और निखिल बाजिया ने तीसरा स्थान हासिल किया है। निखिल मूलत: झुंझुनूं के रहने वाले हैं और कोटा में नीट की तैयारी कर रहे हैं। साथ ही टॉप-10 में छठवें स्थान पर कोटा में ही पढऩे वाली छात्रा द्विती शाह, जपनूर कौर सातवें व उत्कर्ष आनन्द दसवीं रैंक पर रहे। एम्स के परिणामों में हेत संजय शाह ने चौथा स्थान प्राप्त किया था। वहीं निखिल ने दूसरा, एकांश ने नवां और द्विती शाह छठे स्थान पर रही थीं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो