scriptकेरल की छात्रा को सोशल मीडिया पर ट्रोल करने वाला मुख्य संदिग्ध गिरफ्तार | Police arrested accuse for fish seller girl trolling updates | Patrika News

केरल की छात्रा को सोशल मीडिया पर ट्रोल करने वाला मुख्य संदिग्ध गिरफ्तार

locationनई दिल्लीPublished: Jul 28, 2018 07:12:19 pm

Submitted by:

Prashant Jha

छात्रा हनान हामिद की कुछ लोग तारीफ में उतरे थे, तो वहीं कुछ लोग उनकी कहानी को फर्जी बता रहे थे।

kerla police

केरल की छात्रा को सोशल मीडिया पर ट्रोल करने वाला मुख्य संदिग्ध गिरफ्तार

कोच्चि: केरल पुलिस ने कथित रूप से 19 वर्षीय छात्रा को ट्रोल करने के आरोप में एक शख्स को गिरफ्तार किया है। मछली बेचकर पढ़ाई करनेवाली इस छात्रा की संघर्ष की कहानी पिछले दिनों सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई थी। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि नूरुद्दीन शेख से पूछताछ की जा रही है और उसके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। उसके खिलाफ आईटी अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

कुछ लोगों ने छात्रा को किया था ट्रोल

छात्रा हनान हामिद कॉलेज में रसायन शास्त्र अंतिम वर्ष की छात्रा हानन हामिद ने उस समय लोगों का ध्यान खींचा, जब पता चला कि आजीविका के लिए वह मछली बेचने का काम करती है और फिल्मों में जूनियर आर्टिस्ट का काम भी करती है। ऐसा करके हानन अपनी बीमार मां की देखभाल करने की कोशिश कर रही है, जो अपने पति से अलग हो चुकी हैं। हानन के संघर्ष के बारे में जानकर सबसे पहले शेख ने उसके साथ सेल्फी ली। लेकिन, बाद में उसने उसकी आलोचना शुरू कर दी और हानन की कुछ तस्वीरों में सुपरस्टार मोहनलाल के साथ नजर आने पर उसने उनकी स्थिति पर सवाल उठाते हुए तस्वीरों को पोस्ट कर दिया।

गिरफ्तारी की खबर पर छात्रा ने खुशी जताई

बाद में शेख का पोस्ट वायरल हो गया और हानन की यह कहकर आलोचना की जाने लगी कि वह यह सब मोहनलाल को प्रभावित करने के लिए कर रही है, ताकि वह आगामी फिल्म में उनके बेटे प्रणव मोहन के साथ काम कर सकें। शेख की गिरफ्तारी के बाद मीडिया से बातचीत में हानन ने कहा कि वह इस खबर से बेहद खुश है। हानन ने कहा, “सरकार और कॉलेज से मुझे जो समर्थन मिला, इससे मुझे अहसास हुआ है कि मेरे पास अब कई संरक्षक हैं।” सोशल मीडिया पोस्ट को जांच रही पुलिस ने बताया कि हानन को बुरा-भला कहने वाले और लोगों को इसका परिणाम भुगतान होगा। मुख्यमंत्री पिनरई विजयन द्वारा शुक्रवार को हामिद के समर्थन में फेसबुक पर किए गए पोस्ट के बाद पुलिस हरकत में आई और मामला दर्ज किया। हानन को वामपंथियों और महिला आयोग का भी समर्थन मिला।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो