scriptगया : पुलिस ने नक्सलियों द्वारा छिपाकर रखे हथियार और विस्फोटक बरामद किए | Police Found arms in gaya | Patrika News

गया : पुलिस ने नक्सलियों द्वारा छिपाकर रखे हथियार और विस्फोटक बरामद किए

locationनई दिल्लीPublished: Oct 14, 2019 12:54:36 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

गया में हथियारों का जखीरा बरामद
बड़ी वारदात को अंजाम देने की तैयारी में थे नक्सली

naxal_1.jpg
नई दिल्ली। बिहार के नक्सल प्रभावित गया जिले के मोहनपुर थाना क्षेत्र के जंगल से पुलिस ने नक्सलियों द्वारा बड़ी मात्रा में छिपाकर रखे गए हथियार और विस्फोटक बरामद किए हैं। मोहनपुर के थाना प्रभारी रविभूषण ने सोमवार को बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि नक्सलियों के द्वारा किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए बरदाग गांव में हथियारों को छिपाकर रखा गया है। इसी सूचना के आधार पर पुलिस और सशस्त्र सीमा बल के जवानों ने संयुक्त रूप से रविवार को जंगल में छापेमारी की।
उन्होंने बताया कि छापेमारी के दौरान पांच-पांच किलोग्राम वजन के दो केन बम, एक राईफल, 18 डेटोनेटर और नौ गोलियां और नक्सलियों के पोशाक बरामद किए गए हैं। हालांकि, अभी तक इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है।
इस सामान की बरामदगी से यह कयास लगाए जा रहे हैं कि नक्सलियों ने किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की साजिश रची थी। सूत्रों के मुताबिक इसका उपयोग सुरक्षाबलों के खिलाफ भी किया जा सकता था। थाना प्रभारी ने बताया कि एसएसबी के बम निरोधक दस्ते ने गांव के किनारे बम को निष्क्रिय कर दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो