script11 लाश की मिस्ट्री: पुलिस ने कहा शवों के मुंह और आंखें उसी तरह से बंधे जैसा घर में मिले नोट्स में लिखा है | police found some hand written notes from 11 people's house | Patrika News

11 लाश की मिस्ट्री: पुलिस ने कहा शवों के मुंह और आंखें उसी तरह से बंधे जैसा घर में मिले नोट्स में लिखा है

locationनई दिल्लीPublished: Jul 01, 2018 08:56:53 pm

Submitted by:

Saif Ur Rehman

11 शवों के मामले की जांच दिल्ली की क्राइम ब्रांच को सौंपा गया है।

crime

11 लाश की मिस्ट्री: पुलिस ने कहा शवों के मुंह और आंखें उसी तरह से बंधे जैसा घर में मिले नोट्स में लिखा है

नई दिल्ली। देशभर में दिल्ली के बुराड़ी क्षेत्र से एक घर की ऊपरी मंजिल से 11 शव मिलने की खबर छाई हुई है। लोगों में लाशें मिलने के पीछे के कारण को जानने की उत्सुकता बढ़ रही है। अब 11 शवों के मामले की जांच दिल्ली की क्राइम ब्रांच को सौंप दिया है। क्राइम ब्रांच ने घटनास्थल का मुआयना किया है। घर की जांच पड़ताल करते हुए सबूत जुटाए हैं। पुलिस को घर से अध्यात्म से जुड़े कागजात भी मिले हैं।
पांच बड़ी खबरें: 11 लाश मिलने पर पुलिस का नया खुलासा, किसे मिलेगा क्वार्टर फाइनल का टिकट?

https://twitter.com/hashtag/Delhi?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
Crime
पुलिस को काला जादू की आशंका
ज्वॉइंट कमिश्नर ( अपराध ) आलोक कुमार ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि,” केस हमें सौंपा गया है। हमने मौका-ए-वारदात का निरीक्षण किया है। घटनास्थल से हाथ से लिखे कुछ आध्यात्मिक कागजात मिले हैं। उन्होंने कहा कि हो सकता है कि कालेजादू की वजह से पूरे परिवार की जान गई हो”। हालांकि पुलिस इस मामले की हर एंगल से जांच कर रही है। वहीं एडिशनल डीसीपी विनीत कुमार ने इस मामले में मीडिया को बताया कि घर की तलाशी में कुछ हस्तलिखित नोट्स मिले हैं। इनसे पता चलता है कि पूरा परिवार किसी आध्यात्मिक-धार्मिक प्रैक्टिस में लिप्त था। परिवार के लोगों के मुंह और आंखें उसी तरह से बंधी हुई हैं जैसा घर में मिले कागज में लिखा है। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक घर में मिले एक रजिस्टर में 7 से 8 पेजेस में इसी तरह की बातें लिखी गई हैं। पुलिस इस एंगल पर फोकस कर जांच कर रही है। बता दें कि इस केस में पड़ोसी महिला ने एक और खुलासा किया है, जिसके मुताबिक परिवार का मुखिया ललित पिछले 5 साल से मौन व्रत पर था। पुलिस काला जादू को ध्यान में रखकर भी तहकीकात कर रही है। 11 लाशें मिलने से इलाके में दहशत का माहौल है।
11 लाश की मिस्ट्री: बुजुर्ग महिला की हत्या मामला में अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज, हर एंगल से जांच जारी

Crime
पुलिस ने किया हत्या का मामला दर्ज

पुलिस ने 75 वर्षीय बुजुर्ग महिला की हत्या के मामले में केस दर्ज किया है। बता दें कि जांच में सामने आया है कि महिला की मौत गला दबाने की वजह से हुई है। महिला के गले पर उंगलियों के निशान मिले हैं। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया है। हालांकि पुलिस अन्य 10 लोगों की मौत के मामले की जांच में जुटी हुई है। पोस्टमोर्टम रिपोर्ट आने के बाद ही 10 लाशों के बारे में पुलिस आगे के कदम उठाएगी।
Crime
हर एंगल से पुलिस कर रही है जांच
पुलिस इस मामले की हर एंगल से जांच कर रही है। मौके पर फॉरेंसिक अधिकारी भी पहुंचे हैं। पुलिस परिवार के रिश्तेदारों, मिलने-जुलने वालों और पड़ोसियों के बयान ले रही है। कहा जा रहा है मृतक परिवार आध्यात्मिक और मिलनसार था। आस-पड़ोस के लोगों का कहना है कि परिवार में कोई झगड़ा नहीं था।
Crime
बंधे हुए थे हाथ-पैर

मृतकों में तीन नाबालिगों सहित 7 महिलाएं और 4 पुरुष शामिल हैं। पुलिस जब मौका-ए-वारदात पर पहुंची तो उन्हें संदिग्ध हालत में दस लाश जाल से लटकी मिलीं। इनमें से कई के मुंह और आंखों पर पट्टी बंधी हुई थी, तो कुछ के पैर भी बंधे हुए पाए गए। वहीं एक बुज़ुर्ग महिला का शव जमीन पर पड़ा था। परिवार मूल रूप से राजस्थान का रहने वाला था। पड़ोसियों ने बताया कि कुछ ही दिन पहले महिला की नातिन प्रियंका की सगाई हुई थी। महिला का तीसरा बेटा चित्तौड़गढ़ में रहता है जिसका नाम दिनेश है। दिनेश सिविल कांट्रेक्टर है और वो अभी चित्तौड़गढ़ में ही है। बताया जा रहा है कि मृतक परिवार की किराने और प्लायवुड की दुकान है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो