scriptहैदराबाद एनकाउंटरः पुलिस ने एनएचआरसी को सौंपी रिपोर्ट, टीम की जांच जारी | Police submits report of Hyderabad Encounter to NHRC | Patrika News

हैदराबाद एनकाउंटरः पुलिस ने एनएचआरसी को सौंपी रिपोर्ट, टीम की जांच जारी

locationनई दिल्लीPublished: Dec 11, 2019 08:52:22 am

बीते 6 दिसंबर को चटनपल्ली के पास हुआ था एनकाउंटर।
महिला पशु चिकित्सक के गैंगरेप-मर्डर के आरोपी थे चारों।
लगातार चौथे दिन एनएचआरसी की टीम ने जारी रखी जांच।

हैदराबाद एनकाउंटर की जानकारी देते हुए पुलिसकर्मी
हैदराबाद। तेलंगाना पुलिस ने बीते मंगलवार को हैदराबाद के बाहरी इलाके में पशु चिकित्सक के साथ गैंगरेप और मर्डर के बाद आरोपियों के एनकाउंटर से संबंधित मामले की रिपोर्ट राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनएचआरसी) को सौंप दी है।
हैदराबाद गैंगरेप-मर्डर केसः जानिए डॉ. दिशा के अपहरण से लेकर एनकाउंटर तक का पूरा घटनाक्रम

साइबराबाद पुलिस कमिश्नर कार्यालय के अधिकारियों ने एनएचआरसी टीम को सभी विवरण प्रस्तुत किए, जो 6 दिसंबर के एनकाउंटर की जांच कर रही है। पुलिस ने शादनगर शहर के पास चटनपल्ली में इस जघन्य अपराध में शामिल सभी चार आरोपियों को एनकाउंटर में ढेर कर दिया था।
हैदराबाद एनकाउंटर में खत्म आरोपी की पत्नी का बड़ा खुलासा… पुलिस के सामने रखी बड़ी डिमांड

पुलिस ने हैदराबाद के बाहरी इलाके में शमशाबाद के पास महिला वेटनरी डॉक्टर के साथ दुष्कर्म व हत्या के मामले में उनके द्वारा की गई जांच का सारा ब्योरा भेज दिया है। एनएचआरसी की सात सदस्यीय टीम ने मंगलवार को लगातार चौथे दिन एनकाउंटर से संबंधित अपनी जांच जारी रखी।
https://twitter.com/hashtag/TelanganaEncounter?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
एनएचआरसी ने 7 दिसंबर को अपनी जांच शुरू की थी और इसने अब तक सभी चार मारे गए आरोपियों और पीड़ित के परिवार के सदस्यों से पूछताछ की है। आयोग की टीम ने उस जगह का दौरा भी किया है, जहां पर अपराध हुआ था। इसके साथ ही वह महबूबनगर स्थित उस सरकारी अस्पताल भी पहुंचे, जहां आरोपियों के शव रखे गए थे।
हैदराबाद एनकाउंटर में शामिल हर पुलिसवाले की नौकरी पर खतरा… फूलों की बारिश के बाद अब अपना विभाग ही करेगा…

तेलंगाना हाईकोर्ट के निर्देश पर सोमवार को शवों को हैदराबाद के गांधी अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया था। पुलिस द्वारा फर्जी एनकाउंटर का आरोप लगाते हुए इस संबंध में गहन जांच की मांग करने वाली कुछ याचिकाओं की सुनवाई करते हुए अदालत ने अधिकारियों को 13 दिसंबर तक शवों को संरक्षित करने का निर्देश दिया था।
बड़ी खबरः हैदराबाद एनकाउंटर को लेकर इस शख्स ने दिया बड़ा बयान.. कहा- चारों को मारने वाले हर पुलिसवाले को..

गौरतलब है कि महिला पशु चिकित्सक डॉ. दिशा (बदला हुआ नाम) से हैदराबाद के बाहरी इलाके शमशाबाद में 27 नवंबर को सामूहिक दुष्कर्म किया गया और उसके शव को शादनगर कस्बे के पास जला दिया गया। शादनगर कस्बा, हैदराबाद से करीब 50 किमी दूर है। दोनों अपराध स्थल साइबराबाद पुलिस की सीमा में आते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो