scriptपीएम मोदी के खिलाफ दिल्ली में कई जगह लगे पोस्टर, अलग-अलग थानों में दर्ज हुए मामले, कई गिरफ्तार | Poster against Prime Minister Modi in Delhi cases registered in many police station some arrested | Patrika News

पीएम मोदी के खिलाफ दिल्ली में कई जगह लगे पोस्टर, अलग-अलग थानों में दर्ज हुए मामले, कई गिरफ्तार

Published: May 14, 2021 01:34:51 pm

राजधानी दिल्ली में लगे पीएम मोदी के खिलाफ पोस्टर, पुलिस ने दर्ज किए मामले

Poster against Prime Minister Modi in Delhi cases registred in many police station some arrested

Poster against Prime Minister Modi in Delhi cases registred in many police station some arrested

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली ( Delhi ) में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi ) के खिलाफ कई जगहों पर पोस्टर ( Poster ) लगाए जाने का मामले सामने आया है। दरअसल कोरोना संकट के बीच वैक्सीन की किल्लत को लेकर ये पोस्टर चस्पा किए गए। पोस्टरों में प्रधानमंत्री से पूछा गया है कि उन्होंने बच्चों की वैक्सीन विदेश क्यों भेज दी?
हालांकि पुलिस ने इन पोस्टरों को देखा तो आनन-फानन में कार्रवाई करते हुए अलग-अलग थानों में मामले दर्ज कर पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

यह भी पढ़ेँः AAP के पूर्व विधायक जरनैल सिंह का कोरोना से निधन, सीएम अरविंद केजरीवाल ने जताया शोक
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि उन्हें जानकारी मिली थी कि पीएम की आलोचना करने वाले और उन पर अपमानजनक टिप्पणी करने वाले पोस्टर दिल्ली के कई इलाकों में चिपकाए गए हैं।
पोस्टर चिपकाए जाने की सूचना मिलने के बाद कार्रवाई करते हुए सबसे पहले सभी जिला पुलिस अधिकारियों को सूचित किया गया। इसके साथ ही सभी को इस मामले में जानकारी हासिल करने के लिए कहा गया। इसके बाद पोस्टर चिपकाने के मामले दर्ज करना शुरू किए और कुछ गिरफ्तारियां भी की गई हैं।
इस मामले में पुलिस ने दावा किया है कि पूर्वी दिल्ली के कल्याणपुरी से गिरफ्तार किए गए चार लोग AAP पार्षद धीरेंद्र कुमार के कहने पर पोस्टर चिपका रहे थे। हालांकि पुलिस फिलहाल इस मामले में उनकी भूमिका की जांच कर रही है।
यह भी पढ़ेँः Akshaya Tritiya 2021 पर मोदी सरकार का तोहफा, 5 दिन तक मिलेगा शुद्ध और सस्ता सोना खरीदने का मौका

अतिरिक्त डीसीपी (पूर्वी जिला) संजय सेहरावत ने बताया कि, पेट्रोलिंग के दौरान उनके जवानों ने कल्याणपुरी इलाके से चार व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। उनके नाम दलीप लाल, शिवम दुबे, राहुल त्यागी और राजीव कुमार हैं।
पुलिस एमएस पार्क, गोकुलपुरी, भजनपुरा और खजूरी खास थाने समेत कुल पांच जगह डिफेसमेंट ऑफ पब्लिक प्रॉपर्टी एक्ट 2007 के तहत मामला दर्ज किए गए हैं।

इन लोगों की गिरफ्तारी के लिए इन पर पीएम के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणियों वाले पोस्टर चिपकाने का आरोप लगाया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो