जैश के इसी आतंकी ने पुलवामा हमले को दिया अंजाम, कार में रखा था 350 किलो विस्‍फोटक

जैश के इसी आतंकी ने पुलवामा हमले को दिया अंजाम, कार में रखा था 350 किलो विस्‍फोटक

Chandra Prakash Chourasia | Updated: 14 Feb 2019, 09:50:53 PM (IST) क्राइम

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में जिस जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी ने फिदायीन हमले को अंजाम दिया है, उसकी पहचान हो गई है।

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ काफिले पर जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों ने बड़ा हमला किया है। इस कायराना हमले में अबतक 44 जवानों के शहीद होने की खबर है। जबकि 18 जवानों की हालत गंभीर है। खबर है कि इस हमले में जिस आतंकी का हाथ है वो जम्मू कश्मीर का ही रहने वाला है।
पुलवामा का ही है आतंकी, गाड़ी में रखा था 350 किलो विस्‍फोटक

कश्मीर के एक स्थानीय समाचार एजेंसी को दिए बयान में एक शख्स ने खुद को आतंकी समूह जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) का प्रवक्ता बताया। उसने कहा कि उसके संगठन ने ही इस फिदायीन हमले को अंजामा दिया है। जिसे उसके आतंकी आदिल अहमद डार उर्फ वकास ने विस्फोटक से भरी उस गाड़ी को उड़ाया है। उसकी कार में तकरीबन 350 किलो विस्‍फोटक था। दावा है कि आदिल पुलवामा के गुंडीबाग इलाके का ही रहने वाला था।

सामने आया आतंकी का फोटो और वीडियो

सोशल मीडिया पर आतंकी की एक फोटो और वीडियो भी वायरल हो रहा है। इसमें उसे जैश-ए-मोहम्मद का कमांडर बता रहा है।

सबसे बड़ा आतंकी हमला

पुलिस ने कहा कि आतंकियों ने श्रीनगर से करीब 30 किलोमीटर दूर लेथपोरा इलाके में दोपहर करीब सवा तीन बजे सीआरपीएफ बस को निशाना बनाकर आईईडी विस्फोट किया। अधिकारी ने बताया कि राजमार्ग पर एक चलती कार के भीतर आईईडी लगाया गया था और जब कार सीआरपीफ बस के समीप पहुंच गई तो उसमें विस्फोट कर दिया गया। यह बस जम्मू से श्रीनगर की ओर जा रहे सीआरपीएफ काफिले का हिस्सा थी। रिपोर्ट के मुताबिक आतंकियों ने आईईडी में विस्फोट करने के बाद सीआरपीएफ बस पर स्वचलित हथियारों से गोलियां भी बरसाईं।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned