राजधानी एक्सप्रेस चोरी: ट्रेन स्टॉफ पर गिरी गाज, 14 कर्मचारी निलंबित

मुंबई से दिल्ली आ रही अगस्त क्रांति राजनाधी एक्सप्रेस में हुई चोरी मामले को लेकर रेलवे 14 कर्मचारियों को निलंबित कर दिया है। 

By: Mohit sharma

Updated: 18 Aug 2017, 02:07 PM IST

आगरा। मुंबई से दिल्ली आ रही अगस्त क्रांति राजनाधी एक्सप्रेस में हुई चोरी मामले को लेकर रेलवे ने सख्त कदम उठाया है। घटना को लेकर लापरवाही के चलते रेवले ने 14 कर्मचारियों को निलंबित कर दिया है। निलंबित होने वाले कर्मचारियों में 7 हाउस कीपिंग स्टॉफ और 7 कोच अटेंडेंट शामिल हैं। इसके साथ ही रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स की एक स्पेशल टीम को कोटा व रतलाम जांच में सहयोग करने के लिए भेजा गया है।

स्पेशल टीम कर रही जांच

दरअसल, घटना के दौरान यात्रियों से लूटपाट रतलाम और कोटा के बीच हुई थी। वहीं घटना में रेलवे कर्मचारियों के शामिल होने की आशंकाओं को लेकर भी स्पेशल टीम जांच कर रही है। बता दें कि इस वारदात ने रेलवे के सुरक्षा इंतजामों की पोल खोल दी है। चोरों ने मंगलवार रात राजधानी ट्रेन में करीब 20 यात्रियों से लाखों रुपये के जेवरात और नकदी चोरी कर लिए। मामला सामने आने के बाद जीआरपी और आरपीएफ के अधिकारियों के होश उड़ गए। यात्रियों की शिकायत पर रेलवे ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

ट्रेन के 7 कोच में यात्रियों से लूट

मामले में जानकारी देते हुए डीसीपी रेलवे परवेज अहमद ने बताया कि मंगलवार रात राजनाधी ट्रेन के 7 कोचों में लूट की वारदात हुई। यह घटना रतलाम और कोट स्टेशन के बीच की बताई जा रही है। चोरों ने यात्रियों के बैग से सामान लूटने के बाद खाली बैग बाथरूम और पैंट्री कार में फेंक दिया था। दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन स्टेशन पहुचंने के बाद यात्रियों ने मामले की शिकायत जीआरपी से की।

कैसे दिया चोरी की वारदात को अंजाम?

प्रारंभिक जांच में पुलिस को लग रहा है कि पहले चोरों ने सभी कोच की रेकी की। इसके बाद उन्होंने यात्रियों के सामान को निशाना बनाया। वहीं दूसरी ओर यात्रियों को बेहोश करने का भी शक जताया जा रहा है। स्पेशल टीम ट्रेन स्टॉफ से पूछताछ में जुटी है।

Mohit sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned