scriptकरोल बाग होटल अग्निकांडः गहरी नींद में सो रहे लोगों की जब आंख खुली तो हर तरफ थी मौत | Reality: Fire at Arpit Hotel, Karol Bagh in early morning, 17 dead | Patrika News

करोल बाग होटल अग्निकांडः गहरी नींद में सो रहे लोगों की जब आंख खुली तो हर तरफ थी मौत

locationनई दिल्लीPublished: Feb 12, 2019 11:27:57 am

करोल बाग स्थित अर्पित होटल में मंगलवार तड़के आग लगने से 17 लोगों की मौत हो गई जबकि 2 से ज्यादा लोग गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती हैं।

Karol Bagh Arpit Palace Hotel Fire

करोल बाग होटल अग्निकांडः गहरी नींद में सो रहे लोगों की जब आंख खुली तो हर तरफ थी आग

नई दिल्ली। करोल बाग स्थित अर्पित होटल में मंगलवार तड़के आग लगने से 17 लोगों की मौत हो गई जबकि 2 से ज्यादा लोग गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती हैं। इस भीषण अग्निकांड में मरने वालों की तादाद बढ़ भी सकती है। हालांकि बचाव अभियान पूरा हो चुका है और आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है। इस अग्निकांड के बारे में खुलासा हुआ है कि तड़के जब लोग सो रहे थे उनके पास आग के रूप में मौत दबे पांव चलकर पहुंच गई।
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक करोलबाग में मौजूद पांच मंजिला अर्पित होटल में तड़के आग लगी। सुबह करीब 4.30 बजे जब होटल में आग लगी तो उस वक्त लोग गहरी नींद में सो रहे थे। इस पहले की वहां मौजूद लोग और कर्मचारी कुछ समझ पाते आग तेजी से फैलती चली गई।
धुआं भरने और सांस लेने में तकलीफ के चलते कमरों में सोए कई लोगों की जब आंखें खुलीं तो उन्होंने खुद को आग से घिरा पाया और आननफानन में बचने की कोशिश की।

https://twitter.com/ANI/status/1095123061043412993?ref_src=twsrc%5Etfw
रिपोर्ट की मानें तो लोगों में दहशत का आलम यह था कि दो लोग तो जान बचाने के लिए इमारत से नीचे कूद गए जबकि तमाम सीढ़ियों-लिफ्ट की ओर भागे। इस दौरान कुछ लोगों की मौत दम घुटने से हो गई जबकि कुछ की जान आग में झुलसने से हुई।
आग इतनी भीषण थी कि इस पर काबू पाने के लिए 30 दमकल वाहन लगाए गए और कड़ी मशक्कत के बाद इस पर काबू पाया जा सका। फायर ब्रिगेड के अधिकारी की मानें तो इमारत से 35 लोगों को निकाला गया।
वहीं, अग्निशमन अधिकारी सुनील चौधरी ने बताया कि आग पर सुबह करीब आठ बजे तक काबू पा लिया गया। हादसे में मरने वालों के शवों को भी बाहर निकाल लिया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो