scriptरिपोर्ट में खुलासा: नाबालिग लड़कियों को फुसलाकर बनाते हैं वीडियो, फिर डालते हैं पॉर्न साइट पर | Report: obscene videos of minor girls were made and put on the web | Patrika News

रिपोर्ट में खुलासा: नाबालिग लड़कियों को फुसलाकर बनाते हैं वीडियो, फिर डालते हैं पॉर्न साइट पर

Published: Sep 21, 2019 08:42:09 pm

Submitted by:

Navyavesh Navrahi

इंटरनेट वॉच की रिपोर्ट में हुआ ये बड़ा खुलासा
बॉयफ्रेंड भी वीडियो बनाकर करते हैं लीक
इसी साल में 20 हजार से ज्यादा मामले सामने आए

webs.jpg
एक रिपोर्ट में इंटरनेट के माध्यम से नाबालिग लड़कियों फंसाकर उनके अश्लील वीडियो बनाने के कई मामलों का खुलासा हुआ है। संस्था ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि वेबकैम के जरिए नाबालिग लड़कियों के बड़ी संख्या में अश्लील वीडियो बनाकर इंटरेट और पॉर्न साइट्स पर डाले जा रहे हैं।
पुलिस ने नियमों के उल्लंघन पर लड़की को रोका, तो बोली- चालान काटा तो जान दे दूंगी

इंटरनेट वॉच फाउंडेशन ने अपनी रिपोर्ट में खुलासा किया है कि साल 2019 में ही ऐसे 22000 मामले सामने आए हैं। इन सभी मामलों में सेल्फ जेनरेटेड अश्लील वेबकैम वीडियो बनाने की बात सामने आई है। यह हैरान करने वाली है।
रिपोर्ट के अनुसार- हलांकि इन सभी वीडियो को इंटरनेट से हटा दिया गया है। एक अंतरराष्ट्रीय मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि इंग्लैंड में ही ऐसे कई मामले सामने आए हैं, जहां 11 से 13 साल की उम्र की लड़कियों को जाल चैन या अन्य माध्यमों से जाल में फंसाकर अश्लील वीडियो बनाए जा रहे हैं।
पश्चिम बंगाल से अमित शाह को मिला दुर्गा पूजा के उद्घाटन का न्यौता, TMC ने किया विरोध

रिपोर्ट के अनुसार- ज्यादातर लड़कियां को लगता है कि जो वीडियो वो बना रही हैं, दूसरी तरफ सिर्फ उनका बॉयफ्रेंड इन्हें देखेगा। लेकिन इन वीडियो को बाद में पोर्न साइट पर अपलोड कर दिया जाता है।
यह भी सामने आया है कई बार दूसरी तरफ वेब कैमरे पर मौजूद शख्स लड़की को धोखे में रखकर भी उसका वीडियो बना लेता है और बाद में उसे लीक कर देता है। ये भी देखा गया है कि कई बार जाल में फंसकर लड़कियां खुद भी अलग-अलग वेबसाइट पर लाइव आकर अश्लील हरकतें कर रही होती हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो