scriptचलती ट्रेन में बदमाशों ने बंदूक की नोंक पर लूटे 6 परिवार, केंद्रीय मंत्री भी कर रहे थे यात्रा | Robbery in delhi bikaner express minister arjunram mewal travel | Patrika News

चलती ट्रेन में बदमाशों ने बंदूक की नोंक पर लूटे 6 परिवार, केंद्रीय मंत्री भी कर रहे थे यात्रा

Published: Nov 13, 2017 11:05:08 am

Submitted by:

Kapil Tiwari

ये घटना दिल्ली-सरायरोहिल्ला बीकानेर एक्सप्रेस में हुई, जींद से लेकर बठिंडा के बीच लूटपाट की घटना को अंजाम दिया गया

delhi bikaner express

delhi bikaner express

चंडीगढ़: इंडियन रेलवे ने यात्रियों की सुरक्षा के लिए ट्रेनों में कितने और कैसे इंतजाम किए हुए हैं, ये तो आए दिन ट्रेन में बढ़ रही लूटपाट और छेड़छाड़ की घटनाओं से पता चलता रहता है। लेकिन गंभीर और सोचने वाली बात तब हो जाती है, जब केंद्रीय मंत्री की मौजूदगी में ट्रेन में लूटपाट हो जाए। जी हां, ताजा मामला दिल्ली-सरायरोहिल्ला बीकानेर एक्सप्रेस का है, जिसमें केंद्रीय जल संसाधन राज्य मंत्री अर्जुनराम मेवाल सफर कर रहे थे। इसी ट्रेन में बदमाशों ने 6 परिवारों को हथियार के बल पर लूट लिया।
लाखों की नकदी और ज्वैलरी लूटी
बताया जा रहा है कि पीड़ित परिवार राजस्थान के गंगानगर और बठिंडा जा रहे थे। बदमाशों ने हथियार के बल पर लाखों की नकदी और सोने के गहने लूट लिए। इस घटना को बदमाशों ने हरियाणा के जींद से बठिंडा के बीच अंजाम दिया। हैरानी वाली बात ये है कि इसी ट्रेन में केंद्रीय जल संसाधन राज्य मंत्री अर्जुनराम मेवाल भी सफर कर रहे थे।
मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, लूट की वारदात को अंजाम देने के बाद बदमाश ट्रेन की चेन खींचकर वहां से फरार हो गए।
चीखते-चिल्लाते रहे परिवार, नहीं मिली मदद
वहीं लूट के शिकार हुए पीड़ित परिवार घटना के वक्त चीखते-चिल्लाते रहे, लेकिन किसी को उनक चीख सुनाई नहीं दी, जबकि उस ट्रेन में ही केंद्रीय मंत्री सफर कर रहे थे और उनकी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे। फिलाहल इस घटना की जानकारी यात्रियों ने बठिंडा पहुंचकर जीआरपी थाने को दी। शिकायत के बाद भी किसी भी तरह की कार्रवाई ना होने पर यात्री भड़क गए और रेलवे की सुरक्षा पर सवाल उठा दिए।
जीआरपी ने नहीं की कोई मदद
पीड़ित परिवारों ने शिकायत में कहा कि एक्सप्रेस ट्रेन में किसी तरह की सुरक्षा के इंतजाम नहीं थे। हम मदद के लिए चिल्लाते रहे, लेकिन कोई मदद के लिए आगे नहीं आया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो