scriptदिल्ली के प्रीत विहार में लूट की बड़ी वारदात, बुजुर्ग को पीटा और मुंह में डाली राॅड | robbery in preet vihar delhi businessman crime | Patrika News

दिल्ली के प्रीत विहार में लूट की बड़ी वारदात, बुजुर्ग को पीटा और मुंह में डाली राॅड

Published: Jul 07, 2018 03:00:35 pm

Submitted by:

Kiran Rautela

दिल्ली में लुटेरों ने बुजुर्ग बिजनसमैन की कोठी में घुसकर घर के तीनों बुजुर्गों और नौकर को बंधक बनाया और इतनी बड़ी डकैती को अंजाम दिया।

delhi crime

दिल्ली के प्रीत विहार में लूट की बड़ी वारदात, बुजुर्ग को पीटा और मुंह में डाली राॅड

नई दिल्ली। दिल्ली में बुजुर्गों पर हमले और लूटपाट की एक बड़ी वारदात सामने आई है, जिससे दिल्ली में बुजुर्गों की सुरक्षा पर बड़े सवाल खड़े हो गए हैं। मामला दिल्ली के पाॅश एरिया प्रीत विहार का है। यहां कई सालों के बाद इतनी बड़ी लूटपाट की वारदात सामने आई है।
बताया जा रहा है कि लुटेरों ने बुजुर्ग बिजनसमैन की कोठी में घुसकर घर के तीनों बुजुर्गों और नौकर को बंधक बना लिया और इतनी बड़ी डकैती को अंजाम दिया। विरोध करने पर बुजुर्ग बिजनसमैन और उनके नौकर को बुरी तरह से पीटा भी गया। लुटेरों ने बिजनसमैन के मुंह में लोहे की रॉड भी डाल दी और गोली मारने की धमकी भी दे गई। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच में जुट गई।
बुराड़ी केस में बड़ी कार्रवाई, महिला तांत्रिक को लिया गया हिरासत में…

पुलिस ने बताया…

पुलिस ने बताया कि लुटेर घर से करीब 15 लाख रुपये कैश और 10-15 लाख कीमत की गोल्ड व डायमंड के गहने लेकर फरार हो गए। पुलिस ने बताया कि 2012 में प्रीत विहार में ऐसी बड़ी वारदात हुई थी, उसके बाद अब इतनी बड़ी लूट हुई है।
ये है पूरा मामला

65 वर्षीय मनमोहन बंसल प्रीत विहार के ए ब्लॉक में अहने परिवार के साथ रहते हैं। उनका हार्डवेयर का कारोबार है।मनमोहन बंसल के परिवार में पत्नी प्रेम बंसल (60), बुजुर्ग मां रमा बंसल (85) के अलावा बेटा निखिल और बेटी कनिका हैं। उन्होंने दो नौकर भी काम पर रखे हुए हैं। बुजुर्ग दंपति के दोनों बच्चे आजकल केदारनाथ दर्शन के लिए गए हुए हैं।
पुलिस ने बताया कि सात बदमाश मौका पाकर कोठी में घुस आए और बुजुर्ग दंपती, उनकी बुजुर्ग मां और नौकरों को बांध दिया। विरोध करने पर बदमाशों ने बुजुर्ग और नौकरों की जमकर पिटाई की, उसके बाद अलमारी की चाबी लेकर सारा सामान लूट लिया।
ऐसे घर में घुसे लुटेरे

पुलिस जांच में पता चला कि लुटेरों ने पहले खिड़की पर लगी लोहे की ग्रिल हटाकर अंदर घुसने की कोशिस की,लेकिन खिड़की अंदर से लाॅक थी जिसकी वजह से लुटेरे अंदर नहीं आ पाए। उसके बाद लुटेरों ने साइड में लगी लोहे की ग्रिल और सीएनजी की पाइप लाइन का सहारा लिया। जिसके बाद वो पहली मंजिल की बालकनी में पहुंचे। बालकनी के सहारे बदमाश घर में घुसे और वारदात को अंजाम दिया।
प्रीत विहार में हुई इस घटना के बाद पुलिस सकते में है। हालांकि बुजुर्ग ने अपने घर के बाहर सीसीटीवी कैमरे भी लगाए थे, लेकिन ये सभी कैमरे काम नहीं कर रहे थे। वहीं पुलिस को शक है कि बदमाशों को कैमरे खराब वाली बात पता थी, इसलिए उन्होंने इस घटना को आसानी से अंजाम दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो