रुड़की: जहरीली शराब से मरने वालों की संख्या 17 हुई, मजिस्ट्रेट जांच के आदेश

रुड़की के झबरेड़ा क्षेत्र में स्थित बालूपुर गांव में तेरहवीं में आए लोगों को अवैध शराब परोसी गई थी।

By: Shivani Singh

Updated: 09 Feb 2019, 10:02 AM IST

नई दिल्ली। एक बार फिर से जहरीली शराब ने लोगों की जान ले ली है। उत्तराखंड के रुड़की में शुक्रवार को जहरीली शराब पीकर मरने वाली की संख्या बढ़ कर 17 हो गई है। मामले की जांच के लिए प्रशासन ने मजिस्ट्रेट जांच बैठा दी है। वहीं, मामले की गंभीरता को देखते हुए एसआईटी का भी गठन कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें-आज पूर्वोतर जाएंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कई परियोजनाओं का करेंगे लोकार्पण

इस घटना के बाद रुड़की तहसील मुख्यालय में डीएम और एसएसपी ने बैठक ली। इस दौरान उन्होंने मामले में की जा रही कार्रवाई की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सीईओ मंगलौर बीएस रावत इस पूरे मामले की जांच करेंगे। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जन्मेजय खंडूरी ने बताया कि एसपी देहात नवनीत भुल्लर के नेतृत्व में प्रकरण की विवेचना के लिए एसआईटी का गठन किया गया है।

क्या है मामला...

बता दें कि उत्तराखंड के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी) अशोक कुमार ने बताया कि बीते गुरुवार 7 फरवरी की शाम झबरेड़ा क्षेत्र में स्थित बालूपुर गांव में एक मृतक की तेरहवीं में आए लोगों को अवैध शराब परोसी गई। उस समय तो लोग शराब पीकर घर चले गए, लेकिन शुक्रवार को लोगों की तबीयत अचानक खराब होने लगी। शुक्रवार शाम तक खबर आई की इस मामले में 12 लोगों की मौत हो चुकी है। लेकिन मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, शनिवार तक मृतकों की संख्या बढ़ कर 17 हो गई है।

यह भी पढ़ें-शिलांग पहुंचे कोलकाता पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार, आज सीबीआई के सामने होंगे पेश

13 अधिकारी निलंबित

गौरतलब है कि इस मामले में उत्तराखंड सरकार ने कार्रवाई करते हुए 13 अधिकारियों को शुक्रवार को ही निलंबित कर दिया है और जांच के आदेश दिए हैं। बता दें कि शुक्रवार को बिहार से भी भी ऐसी खबरें आ रही थी कि जहरीली शराब पीने से कई लोगों की मौत हो गई है। फिलहाल संख्या की पुष्टि नहीं हो पाई है।

Show More
Shivani Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned