केरल में एक और RSS कार्यकर्ता की हत्या, CPM पर आरोप

बताया जा रहा है कि आनंद सीपीएम के कार्यकर्ता की हत्या के आरोपी थे और इन दिनों जमानत पर ही बाहर थे।

By: Prashant Jha

Published: 12 Nov 2017, 05:03 PM IST

तृश्शूर: केरल में एक और आरएसएस कार्यकर्ता की हत्या की गई । राज्य के तृश्शूर जिले में रविवार को राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ (आरएसएस) के कार्यकर्ता की हत्या कर दी गई। मारे गए संघ कार्यकर्ता का नाम आनंद था। आनंद की हत्या उनके घर के थोड़ी दूर पर ही की गई है। बताया जा रहा है कि बालाथरा मंदिर के पास आनंद अपनी बाइक से कहीं जा रहे थे इसी दौरान 6 हमलावरों ने उनकी बाइक पर टक्कर पर मार दी। जिसके बाद आनंद जमीन पर गिर गए और हमलावरों ने धारदार हथियार से हमला कर दिया।

आनंद का चल रहा था विवाद

आनंद को गंभीर हालत में नजदीक के छावकड़ राज हॉस्पिटल ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस को शक है कि किसी दुश्मनी के चलते आरएसएस कार्यकर्ता की हत्या की गई। पुलिस ने वो कार भी बरादम कर ली है जिससे हमलावरों ने टक्कर मारी थी। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज्य कायार्लय ने आरोप लगाया है कि मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के कार्यकर्ताओं ने यह हत्या की है। बताया जा रहा है कि आनंद सीपीएम के कार्यकर्ता की हत्या के आरोपी थे और इन दिनों जमानत पर ही बाहर थे। इसलिए पुलिस को शक है कि आनंद की हत्या दोनों पार्टी के बीच चल रहे है विवाद की वजह से की गई है। फिलहाल पुलिस मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

संघ कार्यकर्ताओं पर हो रहे लगातार हमले

गौरतलब है कि इससे पहले आरएसएस कार्यकर्ता विष्णु पर सीपीएम कार्यकर्ताओं पर हमला किया गया था। विष्णु इस समय अस्पताल में जिंदगी की जंग लड़ रहा है। वहीं 15 अक्टूबर को कन्नूर जिले में आरएसएस कार्यकर्ता दिनेश पर जानलेवा हमला किया गया। आरएसएस कार्यकर्ता दिनेश का अस्पताल में इलाज जारी है। माकपा कार्यकर्ताओं पर हमले का आरोप लगा था। केरल की घटना को देखते हुए अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने केरल सरकार का पुतला फूंका और राष्ट्रपति को ज्ञापन सौंपा।

No data to display.
Prashant Jha
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned