scriptसबरीमला हिंसा: संघ के जिला प्रचारक का थाने पर बम फेंकते वीडियो वायरल, 4 पर केस दर्ज | sabarimala violence case against 4 RSS activists including Nooranad Praveen | Patrika News

सबरीमला हिंसा: संघ के जिला प्रचारक का थाने पर बम फेंकते वीडियो वायरल, 4 पर केस दर्ज

Published: Jan 07, 2019 04:34:05 pm

Submitted by:

Chandra Prakash

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के प्रचारक का एक हौरान कर देने वाला वीडियो सामने आया है।

sabarimala violence

सबरीमला हिंसा: संघ के जिला प्रचारक का थाने पर बम फेंकते वीडियो वायरल, 4 पर केस दर्ज

नई दिल्ली। केरल के सबरीमला मंदिर में दो महिलाओं के प्रवेश के बाद उपजे हिंसा का एक हैरान कर देने वाला वीडियो सामने आया है। तिरुवनंतपुरम के ग्रामीण इलाके में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) का जिला प्रचारक पुलिस स्टेशन पर देसी बम फेंकता देखा गया है। वीडियो वायरल होने के बाद से आरोपी नूरानंद प्रवीण फरार है।

फरार है थाने पर बम फेंकने वाला संघ प्रचारक

तिरुवनंतपुरम पुलिस ने संघ जिला प्रचारक नूरानंद प्रवीण समेत 4 कार्यकर्ताओं के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। इन लोगों पर आरोप है कि इन्होंने नेदुमंगद पुलिस स्टेशन में बम फेंका था। मंदिर में 40 वर्ष से कम उम्र की दो महिलाओं ने प्रवेश किया और भगवान के दर्शन किए जाने से बीजेपी और आरएसएस समेत कई हिंदूवादी संगठन नाराज चल रहे हैं।

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

सोशल मीडिया पर बम फेंकने की इस वारदात का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। खबरों के मुताबिक, इस हमले के दौरान करीब 5 लोग घायल हो गए थे। राज्य में लगातार तल रहे विरोध प्रदर्शन की वजह से आरएसएस और बीजेपी की सत्ताधारी सीपीएम के समर्थकों के बीच कई जगह टकराव हो चुके हैं।

बीजेपी ने केरल सरकार को दी चेतावनी

बता दें कि बीजेपी ने 5 जनवरी को केरल सरकार को सबरीमला में उसके कार्यकर्ताओं व नेताओं के खिलाफ हिंसा के लिए ‘संवैधानिक परिणाम’ का सामना करने के लिए तैयार रहने की चेतावनी दी। बीजेपी प्रवक्ता जीवीएल नरसिम्हा राव ने कहा कि हम इस हिंसा को रोकने के लिए मुख्यमंत्री को सलाह, चेतावनी और आगाह करते हैं। इसमें विफल रहने पर मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) को संवैधानिक परिणामों का सामना करना पड़ेगा। उन्होंने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री पिनरायी विजयन को बीजेपी समर्थकों के खिलाफ हिंसा के लिए माकपा कार्यकर्ताओं को खुली छूट देने का आरोप लगाया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो