scriptसारदा घोटाला: मिथुन ने ED को लौटाए एक करोड़ 19 लाख रुपए | Saradha chit fund scam: Mithun returns 1.19 crores to ED | Patrika News

सारदा घोटाला: मिथुन ने ED को लौटाए एक करोड़ 19 लाख रुपए

Published: Jun 16, 2015 03:49:00 pm

Submitted by:

Rakesh Mishra

तृणमूल कांग्रेस के सांसद मिथुन चक्रवर्ती ने करोड़ों
रूपए के बहुचर्चित सारदा चिट फंड घोटाले के लगभग 1.2 करोड़ रूपए ईडी को लौटा दिए

Mithun Chakraborty

Mithun Chakraborty

कोलकाता। फिल्म अभिनेता और तृणमूल कांग्रेस के सांसद मिथुन चक्रवर्ती ने करोड़ों रूपए के बहुचर्चित सारदा चिट फंड घोटाले के लगभग 1.2 करोड़ रूपए मामले की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को मंगलवार लौटा दिए। ईडी के अधिकारियों ने यहां बताया कि तृणमूल कांग्रेस के राज्यसभा सांसद मिथुन चक्रवर्ती ने 1.19 करोड़ रूपये का ड्राफ्ट जमा कराया है। उन्हें सारदा समूह के ब्रांड एम्बेसडर के तौर पर लगभग इतनी राशि मिली थी।

निदेशालय ने गत मई में चक्रवर्ती से पूछताछ की थी। उस समय उन्होंने जांच एजेंसी को आश्वस्त किया था कि वह कंपनी की ओर से मिली राशि शीघ्र लौटा देंगे। उनके वकील ने संवाददाताओं को बताया कि अभिनेता को यह रकम लौटाकर प्रसन्नता हो रही है क्योंकि यह पैसा उन गरीब लोगों को वापस दिया जाएगा, जिन्होंने कंपनी में निवेश किए थे।

शारदा स्कैम ने पश्चिम बंगाल की राजनीति में भारी उथलपुथल मचाई है। इस घोटाले में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के नेताओं के साथ टीएमसी से ही राज्यसभा से सांसद मिथुन चक्रवर्ती पर भी आरोप लगे थे। ईडी की पूछताछ में मिथुन ने कंपनी से मिले सारे पैसे लौटाने की बात की थी। सूत्रों के अनुसार मिथुन को शारदा कंपनी की ओर से करीब 2 करोड़ रूपए का पेमेंट किया गया था। मिथुन ने टैक्स का पैसा छोड़कर बाकी पूरा अमाउंट ईडी के पास जमा करा दिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो