scriptहैदराबाद एनकाउंटर संबंधित जनहित याचिका पर बुधवार को सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट | SC will hear on PIL related to Hyderabad encounter on Wednesday | Patrika News

हैदराबाद एनकाउंटर संबंधित जनहित याचिका पर बुधवार को सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट

locationनई दिल्लीPublished: Dec 09, 2019 03:53:34 pm

Submitted by:

Mohit sharma

हैदराबाद मुठभेड़ मामले में दायर जनहित याचिका पर सुप्रीम कोर्ट बुधवार को सुनवाई करेगी
गौरतलब है कि हैदराबाद में दुष्कर्म और हत्या करने के सभी आरोपियों को पुलिस ने मार गिराया था

e.png

नई दिल्ली। हैदराबाद मुठभेड़ मामले में दायर जनहित याचिका पर सुप्रीम कोर्ट बुधवार को सुनवाई करेगी। गौरतलब है कि हैदराबाद में एक पशु चिकित्सक युवती के साथ दुष्कर्म करने और उसके बाद उसकी हत्या करने के सभी चारों आरोपियों को पुलिस ने शुक्रवार को एक मुठभेड़ में मार गिराया था।

कर्नाटक उपचुनाव: भाजपा के सत्ता में बने रहने के संकेत, रुझानों में इन सीटों पर बढ़त

 

https://twitter.com/ANI/status/1203906490832048131?ref_src=twsrc%5Etfw
आपको बता दें कि हैदराबाद में वेटनरी डॉक्टर युवती से दुष्कर्म व हत्या के चारों आरोपियों को पुलिस द्वारा शुक्रवार को मुठभेड़ में ढेर कर दिए जाने का मामला अब सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया।
महाराष्ट्र में अब इस दिग्गज नेता की पत्नी ने मचाया घमासान, ठाकरे को लेकर दिया ऐसा बयान कि…

शनिवार को सुप्रीम कोर्ट में पुलिस के खिलाफ जांच की मांग करते हुए दो याचिकाएं दायर की गईं। एक याचिका में मुठभेड़ में शामिल पुलिसवालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग की गई है।
वहीं दूसरी याचिका में मारे गए चार आरोपियों के परिवारों को मुआवजा देने की मांग की गई है।

https://twitter.com/ANI?ref_src=twsrc%5Etfw

पुलिस की इस कार्रवाई के दो पक्ष देखने को मिल रहे हैं। एक ओर जहां इसकी सराहना हो रही है, वहीं दूसरी ओर इसकी आलोचना भी हो रही है। याचिकाकर्ता जी.एस. मणि ने एक प्राथमिकी दर्ज करने के साथ ही सीबीआई, एसआईटी, सीआईडी या किसी अन्य राज्य के पुलिस अधिकारियों की एक टीम द्वारा की गई मुठभेड़ की जांच करने के निर्देश देने की मांग की है।

अभी—अभी देश के इस इलाके में हुआ बड़ा हादसा, इस प्रसिद्ध इमारत में लगी भीषण आग और तभी…

याचिका में शीर्ष अदालत से आग्रह किया गया कि एक स्वतंत्र जांच एजेंसी को फर्जी मुठभेड़ की जांच (पीयूसीएल बनाम महाराष्ट्र राज्य) के संबंध में निर्धारित दिशा-निर्देशों के अनुसार निर्देशित किया जाना चाहिए। याचिका में आरोप लगाया गया कि यह पुलिस की कथित चूक पर पर्दा डालने के लिए एक सुनियोजित मुठभेड़ थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो