scriptपाक के लिए जासूसी करने के आरोप में गिरफ्तार हुआ यह यंग साइंटिस्ट, ऐसी लाइफ जीने का है शौकीन, देखें फोटोज | scientist nishant agarwal lavish life | Patrika News

पाक के लिए जासूसी करने के आरोप में गिरफ्तार हुआ यह यंग साइंटिस्ट, ऐसी लाइफ जीने का है शौकीन, देखें फोटोज

locationनई दिल्लीPublished: Oct 10, 2018 07:30:55 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

जासूसी के आरोप में गिरफ्तार हुआ ब्रह्मोस इंजीनियर ऐसी लाइफ जीता है।

nishant agrwal

पाक के लिए जासूसी करने के आरोप में गिरफ्तार हुआ यह यंग साइंटिस्ट, ऐसी लाइफ जीने का है शौकीन

नई दिल्ली। उत्तराखंड के रुड़की के रहनेवाले साइंटिस्ट निशांत अग्रवाल को भारत के खिलाफ जासूसी करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। ब्रह्मोस के इंजीनियर पर आरोप है कि उसने देश की खुफिया जानकारी पाकिस्तान और दूसरे देशों को दी है।
nishant agrwal
जांच एजेंसी के मुताबिक, निशांत हनीट्रैप का शिकार हुआ है। हमने जब उसके बारे में पड़ताल की तो कई तथ्य सामने आए हैं। निशांत काफी लग्जीरियस लाइफ जीने का शौकीन है। इसकी बानगी हम कुछ तस्वीरों के जरिए आपको दिखाने जा रहे हैं।
nishant agrwal
जांच के दौरान यह भी पता चला है कि निशांत फेसबुक पर काफी एक्टिव रहता है। अधिकारियों ने यह भी दावा किया है कि अग्रवाल बहुत संवेदनशील काम में लगे होने के बावजूद काफी लापरवाह था। इसके चलते वह पाकिस्तानी जासूसी एजेंसी का आसानी से शिकार बन गया।
nishant
आप इन तस्वीरों को देखन के बाद इस बात का अंदाजा लगा सकते हैं कि निशांत को किस तरह की लाइफ पसंद है। निशांत ने बीयर पीते हुए अपनी तस्वीर शेयर की है। इतना ही नहीं महंगी गाड़ियों पर भी वह सवारी करते नजर आ रहा है। ये सभी तस्वीर निशांत ने खुद फेसबुकर पर शेयर किए हैं।
nishant
कुछ तस्वीरें इंडिया की हैं तो कुछ विदेश दौरे की। हो सकता है निशांत की इस आदत और शौक को देखकर उसे आसानी से ट्रैप कर लिया गया हो। निशांत ने अपने फेसबुक पर आखिरी पोस्ट 20 सितंबर को किया था। तब उसने यंग साइंटिस्ट के तौर पर मिले अवार्ड की फोटो शेयर की थी।
nishant
इस बीच, निशांत की गिरफ्तारी के बाद उसकी फेसबुक पोस्ट पर अचानक बड़ी संख्या में कमेंट आने शुरू हो गए। सबसे हैरानी वाली बात यह है कि निशांत के बचाव में पाकिस्तान के कुछ संदिग्ध लोग भी सामने आए हैं और उसे निर्दोष बता रहे हैं। हालत यह है कि निशांत की पोस्ट पर आईएसआई जिंदाबाद के नारे तक लग रहे हैं।
nishant
कई पाकिस्तान यूजर्स उसका समर्थन कर रहे हैं। पाकिस्तान के लिए जासूसी करने पर निशांत को धन्यवाद दिया जा रहा है। वहीं, भारतीय यूजर्स निशांत को गद्दार बता रहे हैं। निशांत के फेसबुक पोस्ट पर जमकर बहस छिड़ी हुई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो