कश्मीर में हाई अलर्ट: अर्मी कैंप में ट्रेनिंग लेने के बाद अल-बद्र के 45 आतंकी घाटी में घुसने की फिराक में

कश्मीर में हाई अलर्ट: अर्मी कैंप में ट्रेनिंग लेने के बाद अल-बद्र के 45 आतंकी घाटी में घुसने की फिराक में

Shiwani Singh | Updated: 12 Sep 2019, 08:54:07 AM (IST) क्राइम

  • अल-बद्र के 45 आतंकी कश्मीर में घुसने की फिराक में
  • पाक अर्मी कैंप में दी गई है आतंकियों को ट्रेनिंग
  • हाई अलर्ट पर जम्मू-कश्मीर

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर को लेकर बड़ी ख़बर सामने आई है। खुफिया एजेंसी को मिली ख़बर के मुताबिक आतंकी संगठन अल-बद्र के 45 आतंकी जम्मू- कश्मीर में घुसने की फिराक में हैं।

यह भी पढ़ें-भारत-चीन बॉर्डर पर आर्मी और वायुसेना का सबसे बड़ा युद्धाभ्यास, 5 हजार से अधिक जवान लेंगे हिस्सा

जानकारी के मुताबिक, इन आतंकियों को पाकिस्तान (Pakistan) में आर्मी ट्रेनिंग दी गई है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इन सबको खैबर पख्तूनख्वा इलाके में ट्रेनिंग दी गई है। यह पहली बार है जब आतंकियों को आर्मी कैंप में ट्रेनिंग दी गई है। दरअसल, दूसरे आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा और जैश ए मोहम्मद अपने हेडक्वार्टर में ही आतंकियों को ट्रेनिंग देते हैं।

pakistan-and-its-militants-who-is-mainstreaming-whom.jpg

अल-बद्र के आंतकियों को जहां ट्रेनिंग दी गई है वह इलाका कश्मीर से सिर्फ सौ किलोमीटर की दूरी पर है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबित इन आंतकियों को इस साल मई के पहले हफ्ते में ट्रेनिंग दी गई थी। अब इनकी ट्रेनिंग खत्म हो गई है। इसलिए पाकिस्तान इन्हें भारत भेजने की फिराक में है।

f3e17a59-e635-4c4e-a60f-b6b9d5c2d06f.jpg

गौरतलब है कि अल-बद्र वही आतंकी संगठन है, जिसने हाल ही में श्रीनगर के लाल चौक पर पोस्टर लगाए थे। इनमें उन्होंने घाटी के लोगों से अपील की थी कि वे पुलिस के परिवारवालों का बायकॉट करें।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned