हाईप्रोफाइल शैलजा मर्डर केसः दिल्ली कोर्ट का बड़ा फैसला, मेजर पर चलेगा मुकदमा

हाईप्रोफाइल शैलजा मर्डर केसः दिल्ली कोर्ट का बड़ा फैसला, मेजर पर चलेगा मुकदमा

By: धीरज शर्मा

Published: 18 Dec 2018, 02:52 PM IST

नई दिल्ली। भारतीय सेना के मेजर पर अब मुकदमा चलेगा। अदालत के इस निर्देश के बाद ये मामला एक बार फिर सुर्खियों में आ गया है। दरअसल मेजर निखिल हांडा पर अपने दोस्त मेजर की पत्नी शैलजा द्विवेदी की हत्या का आरोप है। पटियाला हाउस कोर्ट के विशेष न्यायाधीश राकेश स्याल ने मेजर निखिल हांडा पर हत्या और साक्ष्य नष्ट करने की धाराओं में आरोप तय करते हुए मुकदमा चलाने का निर्देश दिया। इस मामले में अभियोजन पक्ष के सबूत अब 19 जनवरी को पेश किए जाएंगे।


उधर..पुलिस की ओर से कोर्ट में जो चार्जशीट पेश की गई है। उसमें इस बात का जिक्र है कि हत्‍या से पहले हांडा ने यूट्यूब पर हत्‍या करने के तरीकों का वीडियो देखा था। पुलिस के मुताबिक यह सुनियोजित हत्या का मामला है।
आपको बता दें कि शैलजा और मेजर निखिल एक दूसरे को 2015 से जानते थे। दोनों में अच्छी दोस्ती भी थी। दोनों की आए दिन फोन पर बातचीत होती रहती थी। वहीं निखिल शैलजा के पति मेजर अमित का भी दोस्त था। दोनों की साथ नागालैंड के दीमापुर में पोस्टिंग थी। निखिल ने वारदात के कुछ दिन पहले शैलजा से शादी करने के लिए कहा। लेकिन शैलजा ने शादी करने से मना कर दिया। शादी से मना करने के बाद वो शैलजा पर इसके लिए दबाव बनाने लगा।

ये था पूरा मामला
जून की शुरुआत में शैलजा के पैर में चोट लग गई, जिसके बाद उन्हें दिल्ली आर्मी केंट के बेस अस्पताल में भर्ती करवाया गया। ये जानकारी मिलते ही निखिल दीमापुर से दिल्ली आ गया। यही नहीं माइग्रेन की बीमारी के इलाज के लिए दिल्ली आर्मी बेस अस्पताल में भर्ती भी हो गया।


इस दौरान उसने अपने बेटे को भी भर्ती करवाया। शैलजा के डिस्चार्ज होने के बाद निखिल भी अस्पताल से डिस्चार्ज हो गया। वो बेटे के लिए हॉस्पिटल में ही रुका रहा। 23 जून को निखिल पहले से अस्पताल में मौजूद था। जहां शैलजा फीजियोथैरेपी के लिए आईं। अस्पताल से दोनों निखिल की होंडा सिटी गाड़ी से निकले। रास्ते में निखिल ने फिर से शैलजा से शादी की बात कही। इनकार करने पर गाड़ी में रखे चाकू से उसने शैलजा को मौत के घाट उतार दिया।

 

Show More
धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned