script

ड्राईवर की गवाही ने पीटर मुखर्जी को बनाया हत्या का आरोपी

Published: Nov 20, 2015 06:42:00 pm

शीना बोरा मर्डर केस की मुख्य आरोपी इंद्राणी मुखर्जी के पति और स्टार इंडिया के पूर्व सीईओ पीटर मुखर्जी पर मर्डर और साजिश रचने का आरोप लगा

Peter Mukherjee

Peter Mukherjee

मुंबई। शीना बोरा मर्डर केस की मुख्य आरोपी इंद्राणी मुखर्जी के पति और स्टार इंडिया के पूर्व सीईओ पीटर मुखर्जी पर मर्डर और साजिश रचने का आरोप लगा है। पीटर को आईपीसी की धारा 302, 120 B, 306, 201, और 363 में आरोपी बनाया गया हैै।

जिसके बाद उन्हें अदालत ने चार दिन के लिए सीबीआई की हिरासत में भेज दिया। वे ड्राइवर श्यामवर के बयान के बाद फंसे। शीना मर्डर केस में अब आरोपियों की कुल संख्या संख्या 4 हो गई है। इस बीच पीटर के वकील ने अदालत को एक अर्जी देकर पीटर को घर का खाने दिए जाने की अनुमति मांगी है।

शीना मर्डर केस के सिलसिले में सीबीआई ने गुरुवार को इंद्राणी के पति और जाने माने मीडिया टायकून पीटर मुखर्जी को मुंबई में गिरफ्तार कर लिया था। इंद्राणी मुखर्जी पहले से ही जेल में हैं। शीना हत्याकांड के मामले में यह चौथी गिरफ्तारी है। सीबीआई की टीम ने अपने दफ्तर में पीटर से रात एक बजे तक पूछताछ की।

सीबीआई ने शुक्रवार को पीटर मुखर्जी को मुंबई की एक विशेष अदालत में पेश किया। पहले कोर्ट में मौजूद इंद्राणी को पीटर को गिरफ्तार करने की खबर नहीं थी, इसलिए वह पीटर को अदालत में देखकर चौंक गई।

सीबीआई की विशेष अदालत ने पीटर मुखर्जी को चार दिन के लिए सीबीआई हिरासत में भेज दिया। अब सीबीआई के अधिकारी पीटर से लंबी पूछताछ करेंगे। उनके वकील अनिल संकाले ने अदालत को एक अर्जी देकर पीटर को घर का खाना देने की इजाजत भी मांगी है।

गौरतलब है कि पीटर मुखर्जी स्टार ग्रुप के पूर्व सीईओ हैं। शीना बोरा इंद्राणी की बेटी थी जो उसकी और उसके पूर्व पति संजीव खन्ना की बेटी थी। उसकी हत्या के मामले का खुलासा मुंबई पुलिस ने किया था। इस हत्याकांड में इंद्राणी, उसके ड्राइवर श्याम राय और उसके पूर्व पति संजीव खन्ना को आरोपी बनाया गया है। अब सीबीआई ने पीटर मुखर्जी को भी गिरफ्तार कर लिया है। इससे पहले मुंबई पुलिस ने भी पीटर से पूछताछ की थी जिसमें पीटर लगातार बयान बदलते रहे थे।

कोर्ट में यू चला मामला
> कोर्ट ने पीटर को तीन दिनों (23 नवंबर तक) की कस्टडी में भेज दिया है। सीबीआई ने पूछताछ के लिए कोर्ट से 14 दिन की रिमांड मांगी थी।
> सीबीआई का आरोप, पीटर ने बेटे राहुल से शीना के बारे में झूठ बोला। पीटर जानते थे कि शीना की मौत हो चुकी है।
> पीटर ने क्राइम और सबूत मिटाने में रोल प्ले किया।
> पीटर के वकीलों ने कोटज़् से कहा कि उनके मुवक्किल ने बेटे को शीना के बारे में गुमराह नहीं किया था।
> पीटर के वकीलों ने कहा कि बातचीत से साजिश रचने का आरोप साबित नहीं होता।
> पीटर ने कोर्ट में कहा, “मैं शीना का मर्डर क्यों करूंगा। इसके पीछे मेरा मोटिव क्या हो सकता है।”
> श्यामवीर ने सीबीआई से कहा है कि, “पीटर को शीना के बारे में सबकुछ पता था। मैंने दोनों (पीटर और इंद्राणी) को शीना के बारे में बात करते हुए सुना था।”

ट्रेंडिंग वीडियो