scriptशिमला गैंगरेप व हत्या केस: गुडिय़ा मामले की सीबीआई जांच शुरू | Shimla gangrape and murder case: CBI start probe into Gudiya case | Patrika News

शिमला गैंगरेप व हत्या केस: गुडिय़ा मामले की सीबीआई जांच शुरू

Published: Jul 23, 2017 09:08:00 pm

Submitted by:

ghanendra singh

सीबीआई निदेशालय ने विशेष अपराध शाखा दिल्ली के अफसरों को एसआईटी में शामिल किया है। एसपी की अगुवाई वाली जांच टीम में एक महिला अधिकारी भी शामिल हैं। 

shimla gangrape

shimla gangrape

शिमला: हिमाचल हाईकोर्ट के आदेश पर सीबीआई ने बहुचर्चित गुड़िया मामले की जांच आरंभ कर दी है। गुड़िया प्रकरण में एसआईटी गठित कर दो मुकदमे दर्ज करने के बाद सीबीआई टीम रविवार को शिमला पहुंच गई है। टीम शिमला पुलिस से मामले का रिकॉर्ड लेने के बाद मौके को देखने के लिए कोटखाई चली गई है। सीबीआई निदेशालय ने विशेष अपराध शाखा दिल्ली के अफसरों को एसआईटी में शामिल किया है। एसपी की अगुवाई वाली जांच टीम में एक महिला अधिकारी भी शामिल हैं। एसआईटी गुडिय़ा मामले के अलावा लॉकअप में एक आरोपी सूरज की हत्या की जांच भी करेगी।

दो मामले किए हैं दर्ज 
सीबीआई ने शनिवार को हिमाचल हाईकोर्ट के 19 जुलाई 2017 के आदेश के बाद दो मामले दर्ज किए। सीबीआई के प्रवक्ता आरके गौड़ ने कहा कि सीबीआई ने कोटखाई थाने में दर्ज किए गए दोनों मामलों को टेक ओवर कर लिया है। इनमें एक मामला 6 जुलाई 2017 को दसवीं की छात्रा से दुराचार के बाद हत्या का आईपीसी की धारा 302, 376 एवं पोस्को अधिनियम की धारा-चार के तहत दर्ज किया गया था। दूसरा मामला 19 जुलाई को इस मामले की पुलिस जांच से जुड़े एक अन्य आरोपी की पुलिस हिरासत में हुई हत्या का आईपीसी की धारा 302 में दर्ज है।

जंगल से मिला था शव
गौरतलब है कि यह नाबालिग लड़की चार जुलाई 2017 को स्कूल गई थी, लेकिन घर वापस नहीं आई। उसका शव जंगल क्षेत्र से 6 जुलाई 2017 की सुबह मिला। उसके पिता की ओर से पुलिस स्टेशन कोटखाई में दर्ज शिकायत पर अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई थी। इसके व्यापक स्तर पर कई जगह घटना के विरोध में प्रदर्शन हुए थे। अब तक इस मामले में स्थानीय पुलिस की ओर से छह अभियुक्तों को गिर तार किया गया है। इनमें से एक की पुलिस हिरासत में कथित रहस्यमय परिस्थितियों में हत्या हो गई थी। इसके बाद स्थानीय पुलिस की ओर से अलग प्राथमिकी दर्ज की गई थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो