scriptशोपियां मुठभेड में मारा गया हिजबुल आतंकी कई वारदातों में था शामिल | Shopian Encounter Today:HM Terrorist Was Wanted In Many Crime Cases | Patrika News

शोपियां मुठभेड में मारा गया हिजबुल आतंकी कई वारदातों में था शामिल

locationजम्मूPublished: Jul 05, 2019 05:13:23 pm

Submitted by:

Prateek

Shopian Encounter Today: शोपियां एनकाउंटर ( Shopian Encounter ) में हिजबुल आतंकी के मारे जाने के बाद स्थानीय लोग भड़क उठे। लोग प्रदर्शन करते हुए सड़कों पर उतर आए। इस दौरान सुरक्षाबलों पर पत्थरबाजी भी की गई…

Shopian Encounter Today

शोपियां मुठभेड में मारा गया हिजबुल आतंकी कई वारदातों में था शामिल

(जम्मू,योगेश): सेना ने आज एक बड़ी सफलता हासिल की। दक्षिण कश्मीर ( South Kashmir ) के शोपियां ( Shopian ) में आज सुबह सेना ने हिजबुल मुजाहिदीन ( Hizbul Mujahideen ) के एक आतंकी को मार गिराया। मृत आतंकी कई आपराधिक मामलों में वांछित था।


सेब के बाग में छिपे थे आतंकी

खुफिया सूत्रों की सुचना के आधार पर सेना की 44 राष्ट्रीय राइफल्स ( 44 National Rifles ) और एसओजी ( SOG ) की संयुक्त टीम ने दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले के नरवानी इलाके व्यापक तलाशी अभियान चलाया। खोज करते हुए सेना एक सेब के बाग तक जा पहुंच गए जहा आतंकी छुपे हुए थे। अपने को घेरा में देखते हुए आतंकी ने गोलीबारी शुरू कर दी, सेना ने जवाबी गोलीबारी की जिसमें एक आतंकी मारा गया।


इन मामलों में थी तलाश

पुलिस ( Jammu-Kashmir Police ) के अनुसार मारे गए आतंकवादी की पहचान शोपियां के निवासी समीर सेह के रूप में हुई। समीर सेह हिजबुल मुजाहिदीन ( Hizbul Mujahideen ) से संबंधित था और नागरिक हत्या, सुरक्षा प्रतिष्ठानों पर हमलों समेत कई आतंकी व आपराधिक मामलों में शामिल था।


प्रदर्शन में उतरे स्थानीय युवक,पत्थर फेंके

मुठभेड ( Shopian Encounter ) लगभग दो घंटे तक चली। मुठभेड के बाद स्थानीय युवकों ने प्रदर्शन किया। सड़क पर उतरकर युवकों ने सेना पर पत्थरबाजी की। सुरक्षाबलों ने भीड़ को काबू करने के लिए आंसू गैस और छर्रें की गोलियों का इस्तेमाल किया। एक युवक शकील रेहमान छर्रों की चपेट में आने से जख्मी हो गया। I

कई आतंकी भागे, नेट बंद

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि बागों में कुछ आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में जानकारी मिली थी, इस पर जैसे ही सुरक्षा बलों की संयुक्त टीम ने इलाके का घेराव किया, छिपे हुए आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी। दो से तीन आतंकियों के फंसे होने की आशंका थी परन्तु वे भाग जाने में कामयाब रहे। हालांकि आतंकियों की तलाश में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। इस बीच एहतियात के लिए शोपियां में मोबाइल इंटरनेट सेवा पर रोक लगा दी गई है।


गौरतलब है कि सुरक्षाबलों ने घाटी में आपरेशन आल आउट ( Operation All Out ) चला रखा है। इस आपरेशन में इस साल अभी तक 124 आतंकी मार गिराए गए हैं। इस समय घाटी में अमरनाथ यात्रा ( Amarnath Yatra 2019 ) शुरू हो चुकी है। इसके चलते सुरक्षा एजेंसियां और भी चौकन्नी हैं।

जम्मू कश्मीर से जुड़ी ताजा ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करे…

यह भी पढे: किश्तवाड़ जेल के ऊपर से क्यों उड़ा था ड्रोन, वजह आई सामने

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो