scriptगौरी लंकेश मर्डर केस: आरोपी के परिवार के लिए आर्थिक सहायता जुटा रही है श्रीराम सेना | Shri Ram Sena collection to Fund from Accused of Gauri lankesh Murder | Patrika News

गौरी लंकेश मर्डर केस: आरोपी के परिवार के लिए आर्थिक सहायता जुटा रही है श्रीराम सेना

Published: Jun 17, 2018 02:08:50 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

श्रीराम सेना आरोपी के परिवार के लिए आर्थिक सहायता जुटाने में लगी हुई है। इसके लिए सोशल मीडिया का इस्तेमाल किया जा रहा है।

Shri Ram Sena

Shri Ram Sena

बेंगलुरु। वरिष्ठ पत्रकार और सोशल वर्कर गौरी लंकेश की हत्या के मामले में हिंदूवादी नेताओं और हिंदू संगठनों का हाथ था, ये बात तो काफी समय पहले ही सामने आ गई थी। गौरी लंकेश को मारने वाला आरोपी परशुराम वाघमारे इस समय पुलिस की हिरासत में है और वो एसआईटी के सामने अपना जुर्म भी कबूल कर चुका है। जेल की हवा खा रहे परशुराम वाघमारे के परिवार की मदद करने के लिए कई लोगों ने अपने हाथ आगे बढ़ाए हैं। दरअसल, हिंदूवादी संगठन श्रीराम सेना का नाम एकबार फिर से गौरी लंकेश मर्डर केस से जुड़ गया है।
श्रीराम सेना ने आरोपी के परिवार के लिए मांगी मदद
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, श्रीराम सेना ने परशुराम वाघमारे के परिवार की मदद के लिए सहायता राशि जुटाने का काम शुरू कर दिया है। इसके लिए श्रीराम सेना की विजयपुरा जिला इकाई ने सोशल मीडिया पर लोगों से अपील करना शुरू कर दिया है। सोशल मीडिया पर परशुराम वाघमारे के परिवार के लिए लोगों से आर्थिक मदद करने की अपील की जा रही है। सोशल मीडिया के जरिए लोगों से चंदा देने की अपील की जा रही है।
सोशल मीडिया के जरिए मांगी है आर्थिक सहायता
श्रीराम सेना के कई कार्यकर्ताओं ने अपने-अपने फेसबुक पेज से इस संबंध में अपील वाला पोस्टर शेयर किया है। इस पोस्टर में कहा जा रहा है कि परशुराम वाघमोरे का परिवार बेहद गरीब है और उसके परिवार की मदद के लिए सहायता राशि जुटाने में मदद करें। पोस्टर में लिखा है, ‘धर्म की रक्षा करने वाले की आर्थिक मदद को आगे आएं’ इस पोस्टर में बैंक अकाउंट की पूरी डिटेल भी है, जिसमें चंदे की राशि जमा करने के लिए कहा गया है।
1 साल पहले गौरी लंकेश की हुई थी गोली मारकर हत्या
आपको बता दें कि कन्नड़ की साप्ताहिक पत्रिका में गौरी लंकेश कार्यरत थीं। बीते 5 सितंबर 2017 को उनकी गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। गौरी लंकेश को परशुराम वाघमारे ने गोली मार थी। एसआईटी के सामने उसने अपना गुनाह भी कबूल कर लिया है। अब परशुराम वाघमारे के परिवार की मदद के लिए इस पोस्ट को फेसबुक पर शेयर किया गया है। आपको बता दें कि गौरी लंकेश की हत्या के पीछे कई हिंदुत्ववादी संगठनों के नाम सामने आते रहे हैं। हालांकि इन सभी संगठनों ने साफ-साफ इनकार किया है कि इस हत्याकांड से उनके संगठन का कोई लेना-देना है।
मामले की जांच कर रही SIT ने शनिवार को मुख्य आरोपी परशुराम के पिता और श्रीराम सेना के विजयपुरा जिला अध्यक्ष राकेश मथ से भी पूछताछ की। वहीं श्रीराम सेना ने इस मामले में गिरफ्तार परशुराम वाघमोरे से पल्ला झाड़ते हुए उसे राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) का सदस्य बताया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो