scriptदिल्ली में घुसे 6 आतंकी, इन शहरों में हो सकता है बड़ा हमला, खुफिया विभाग ने जारी किया अलर्ट | six terrorist enter in delhi | Patrika News

दिल्ली में घुसे 6 आतंकी, इन शहरों में हो सकता है बड़ा हमला, खुफिया विभाग ने जारी किया अलर्ट

locationनई दिल्लीPublished: Jan 22, 2019 04:27:36 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

देश के दो शहरों में आतंकी हमले की आशंका से पुलिस अलर्ट।

terrorist

दिल्ली में घुसे 6 आतंकी, इन शहरों में हो सकता है बड़ा हमला, खुफिया विभाग ने जारी किया अलर्ट

नई दिल्ली। देश में गणतंत्र दिवस की तैयारी चल रही है। हर जगह, खासकर वीआईपी इलाकों में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। वहीं, खुफिया विभाग ने बड़ा खुलासा करते हुए कहा कि देश की राजधानी दिल्ली में पांच से छह आतंकी घुस चुके हैं और बड़े आतंकी हमले की तैयारी में हैं।
दो शहरों में अलर्ट जारी

विभाग के मुताबिक, दिल्ली और कर्नाटक की राजधानी बेंगलूरु में बड़ा आतंकी हमला हो सकता है। खुफिया एजेंसियों के अनुसार इन दोनों शहरों के भीड़ बाजारों और इलेक्ट्रॉनिक्स आइट्म के बाजारों में यह हमला हो सकता है। वहीं, पुलिस की मानें तो ये सभी आतंकी लश्कर-ए-तैयबा और हिजबुल मुजाहिद्दीन के हैं। शक है कि इनके पास कुछ विस्फोटक सामग्री भी हो सकती है और ये दिल्ली और इसके आसपास किसी बड़ी आतंकी वारदात को अंजाम दे सकते हैं। आतंकियों के घुसने का इनपुट मिलने के बाद दिल्ली के भीड़भाड़ वाले स्थानों और बाजारों में सुरक्षा ज्यादा बढ़ा दी गई है। इतना ही नहीं, आइएसबीटी बस अड्डा, रेलवे स्टेशन, मेट्रो स्टेशन और इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर अलर्ट घोषित किया गया है।
बढ़ाई गई दोनों शहरों की सुरक्षा व्यवस्था

इसके अलावा बेंगलुरु और दिल्ली के मॉल्स, मल्टीप्लेक्स और मंदिरों-मस्जिदो में भी सुरक्षा बढ़ा दिया गया है। मॉल प्रबंधकों, मंदिर और मस्जिद की कार्यकारिणी के सदस्यों को भी खास सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं। पुलिस ने लोगों से अपील भी की है कि भीड़भाड़ इलाकों में जाने से लोग बचें और खासा सावधानी बरते। हालांकि, अभी तक पुलिस को इन आतंकियों के बारे में कोई भनक नहीं लगी है। फिलहाल, पुलिस अलर्ट पर है और हर जगह गहनता से छानबीन कर रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो