scriptतस्करी के नए नए तरीके, अब चार्जर और पावर बैंक से मिले 12 हजार डॉलर | smuggle 12 thousand dollars in mobile charger and power bank | Patrika News

तस्करी के नए नए तरीके, अब चार्जर और पावर बैंक से मिले 12 हजार डॉलर

Published: Nov 04, 2017 09:14:19 pm

Submitted by:

Chandra Prakash

कोलकाता के नेताजी सुभाष चंद्र बोस एयरपोर्ट पर एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है,जिसने पावर बैंक और मोबाइल चार्जर में 12,000 डॉलर छुपाए थे।

Smuggling
कोलकाता: सुरक्षा अधिकारियों ने अमरीकी डॉलर की कथित रूप से तस्करी की कोशिश करने वाले एक यात्री को शुक्रवार रात नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर गिरफ्तार किया। आरोपी व्यक्ति ने पावर बैंक और मोबाइल चार्जर में 12,000 डॉलर छुपाए थे।

सीआईएसएफ के प्रवक्ता सहायक महानिरीक्षक (एआईजी) हेमेंद्र सिंह ने बताया कि शुक्रवार रात ड्यूटी पर तैनात सीआईएसएफ कर्मियों ने सरफराज मोहम्मद (35 वर्ष) को एयरपोर्ट पर पकड़ा। सामान की स्कैनिंग के दौरान सुरक्षा अधिकारियों को मोबाइल चार्जर,पावर बैंक की संदिग्ध छवियां दिखाई दीं। इसके बाद आरोपी के सामान की तलाशी ली गई।

आरोपी के पास से मिले 12,100 डॉलर
सिंह के मुताबिक तलाशी के दौरान आरोपी के बैग से चार्जर और पावर बैंक के भीतर 12,100 डॉलर (8.43 लाख रुपए से अधिक) बरामद किए गए। आगे की जांच के लिए आरोपी को सीमा शुल्क अधिकारियों के हवाले कर दिया गया है।

पावर अडॉप्टर में छुपाए डॉलर
इससे पहले तस्करी का एक अन्य मामला गुरुवार को भी सामने आया था। इसमें दो यात्रियों को कथित रूप से डॉलर की तस्करी करते हुए हवाई अड्डे से गिरफ्तार किया गया था। दोनों आरोपी पावर अडॉप्टर में एक लाख डॉलर छुपाकर ले जाने की कोशिश में थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो