script

सुनंदा पुष्कर मर्डर मिस्ट्री: 10 बड़ी बातें जिन्हें आप भी जानना चाहेंगे

locationनई दिल्लीPublished: Mar 13, 2018 12:56:11 pm

Submitted by:

Mohit sharma

सुनंदा पुष्कर की जिन्दगी भले ही खुली किताब रही हो लेकिन सुनंदा की मौत, चार साल के बाद भी एक राज बनी हुई है।

Sunanda Pushkar

नई दिल्ली। सुनंदा पुष्कर की जिन्दगी भले ही खुली किताब रही हो लेकिन सुनंदा की मौत, चार साल के बाद भी एक राज बनी हुई है। सुनंदा को जानने वाले हर शख्स के लिए उनकी मौत किसी बड़े झटके से कम नहीं थी। हाल ही में पता चला है कि सुनंदा की मौत की जांच करने वाली पुलिस को शुरूआत से पता था कि सुनंदा की मौत आत्महत्या नहीं बल्कि हत्या है। लेकिन हमेशा सुर्खियों में रहने वाली सुनंदा की मौत का सच कभी भी दुनिया के सामने नहीं आया। अब सुनंदा की मौत के 4 साल बाद एक सीक्रेट नोट सामने आया है, जिसमें सुनंदा की मौत आत्महत्या नहीं हत्या होने का दावा किया गया है। किसने बनाई ये सीक्रेट रिपोर्ट, और कौन से राज़ है जिन्हें ये सीक्रेट रिपोर्ट खोलेगी। सुनंदा केस की बड़ी बातें जो आप भी जानना चाहेंगे।

जांचकर्ताओं को था पता-

तत्कालीन डिप्टी पुलिस कमिश्नर बीएस जयसवाल द्वारा तैयारी की गई पहली रिपोर्ट में इस बात की ओर इशारा किया गया है कि क्राइम सीन की जांच करने वाले सब डिवीजनल मजिस्ट्रेट आलोक शर्मा को पहले ही शक था कि सुनंद की मौत हत्या है आत्महत्या नहीं। सीक्रेट रिपोर्ट के मुताबिक इस केस की जांच हत्या की तरह करने के आदेश दिए गए थे लेकिन पुलिस ने सही समय पर रिपोर्ट को सामने लाया जएगा कहकर मौत की गुत्थी को राज़ बना रहने दिया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक, सुनंदा पुष्कर को एल्प्राजोलाम जहर का डोज दिया गया था। सुनंदा के शरीर पर मिले जख्म के निशान हाथा पाई की ओर इशारा करते हैं। हैरानी की बात है कि अगर इंजेक्शन मार्क को छोड़ दिया जाए तो ये निशान कभी भी मौत की वजह नहीं बन सकते। रिपोर्ट में ये भी दावा किया गया था कि सुनंदा के शरीर पर मिले कुछ निशान मौत के 12 घंटे से लेकर 4 दिन पहले के हैं।
सुनंदा पहले रूम नंबर 307 में रह रही थी लेकिन मौत से एक दिन पहले वो रूम नंबर 345 में शिफ्ट हुई।

थरूर पर क्यों है शक-

सुनंदा की मौत के शक के दायरे में सबसे पहला शक उनके पति शशि थरूर पर जाता है। थरूर और सुनंदा का रिश्ता राजनीतिक गलियारों में हमेशा चर्चा का विषय बना रहा। दोनो की लव स्टोरी किसी बॉलीवुड फिल्म से कम नहीं थी लेकिन सुनंदा की मौत से ठीक पहले थरूर और सुनंदा के रिश्तों में दरार आ चुकी थी। यहां तक कि उनके रिश्ते की कड़वाहट सोशल मीडिया तक पहुंच चुकी थी। शशि थरूर के ट्विटर अकाउंट से पाकिस्तान की पत्रकार मेहर तरार को किए गए कुछ ट्वीट सामने आए थे, जिनसे लगता था कि उन दोनों के बीच संबंध हैं, और सुनंदा को इस बात की जानकारी हो चुकी थी। हालांकि थरूर ने बाद में अपना ट्विटर अकाउंट हैक होने की बात कही थी और दोनो ने संयुक्त बायान जारी कर अपनी मैरिड लाइफ स्मूद होने की बात कही थी।

स्वामी ने दायर किया था केस-

बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने सुनंदा की मौत को हत्या बताते हुए केस फाइल किया था लेकिन कोर्ट ने उनकी याचिका खारिज़ कर दी थी। सुनंदा और थरूर की शादी भले ही फेयरीटेल लगती हो लेकिन दोनो की ही ये तीसरी शादी थी। थरूर और सुनंदा इससे पहले दो बार शादी कर चुके थे। सुनंदा के दूसरे पति सुजीत मेनन की 1997 में मौत हो गई थी और दोनो के बेटे का नाम शिव है। शिव और शरूर के बीच रिश्ते अच्छे माने जाते हैं। लीला होटल के रूम नंबर 345 जिसमें सुनंदा की मौत हुई थी, सुंनदा की मौत के बाद उसे सील कर दिया था। जून 2017 में होटल द्वारा याचिका दायर करने और नुकसान का हवाला देने पर इसे दोबारा खोला गया।

ट्रेंडिंग वीडियो