Surat: Bank के अंदर पुलिस की दबंगई! महिलाकर्मी के साथ बदसलूकी और मारपीट, FM ने लिया संज्ञान

  • Surat में पुलिस ( Police ) की दादागिरी!
  • महिला बैंककर्मी ( Bank Worker ) के साथ मारपीट
  • वित्त मंत्री ( FM ) निर्मला सीतारमण ( Nirmala Sitharaman ) ने दिए जांच के आदेश

By: Kaushlendra Pathak

Published: 24 Jun 2020, 05:20 PM IST

नई दिल्ली। कोरोना वायरस ( coronavirus ) संकट के बीच गुजरात ( Gujarat ) से ऐसा मामला सामने आया है, जिसने सनसनी मचा दी है। सूरत में एक बैंक के अंदर पुलिस ( Surat Police ) की दबंगई की खबर सोशल मीडिया ( Social Media ) पर तेजी से वायरल ( Video Viral ) हो रहा है। जैसे ही यह मामला सामने आया वित्त मंत्री ( Finance Minister ) निर्मला सीतारमण ( Nirmala Sitharaman ) ने तुरंत संज्ञान लेते हुए सूरत सिटी के पुलिस कमिश्नर ( Police Commissioner ) और जिले के कलेक्टर ( DM ) से बात की है। वित्त मंत्री ने कहा कि बैंक कर्मचारियों की सुरक्षा और प्रतिष्ठा को कोई खतरा नहीं होना चाहिए। उन्होंने घटना की बारीकी से जांच करने के लिए कहा है और तत्काल प्रभाव से कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

महिलाकर्मी के साथ मारपीट

रिपोर्ट के मुताबिक, घटना सूरत ( Surat ) के सारोली क्षेत्र स्थित केनरा बैंक ( Canara Bank ) की है। मंगलवार को ट्विटर पर एक वीडियो वायरल हुआ, जिसमें एक व्यक्ति को एक महिला बैंकर से छेड़छाड़ करते दिखाया गया, इसके बाद सोशल मीडिया पर #ShameSuratPolice ट्रेंड करने लगा। CCTV फुटेज में दिख रहा है कि आरोपी शख्स काउंटर पर पहले गाली-गलौच करता है। इसके बाद काउंटर के अंदर आकर महिला कर्मचारी को थप्पड़ मारता है। इतनी ही नहीं बाद में एक और बैंक कर्मचारी के साथ शख्स बदसलूकी करता है। बताया जा रहा है कि आरोपी शख्स सूरत पुलिस में कॉन्स्टेबल है। वीडियो वायरल होने के बाद हड़कंप मच गया और तुरंत वित्त मंत्री ने मामले को गंभीरता से लेते हुए कार्रवई के आदेश दिए।

मामले में कानूनी कार्रवाई शुरू

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, कांस्टेबल ( Constable ) संतोष ( Santosh ) पासबुक अपडेट ( Passbook Update ) कराने के लिए बैंक आया था। कथित तौर पर प्रिंटर मशीन खराब होने के कारण उसका काम नहीं सका। जिसके कारण वह आपे से बाहर हो गया और महिला कर्मचारी के साथ मारपीट करने लगा। घटना के बाद बैंक कर्मचारियों के संगठन ने प्रशासन से कार्रवाई की अपील की है। इधर, सूरत पुलिस ने आरोपी के खिलाफ शिकायत दर्ज कर कानूनी प्रक्रिया शुरू कर दी है। फिलहाल, पूरे मामले की छानबीन की जा रही है।

Kaushlendra Pathak
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned