scriptदेश को दहलाने की साजिश रच रहा था शाहरुख, चढ़ा दिल्ली पुलिस के हत्थे | Suspected terrorist shahrukh arrested from IGI aiprot by delhi police | Patrika News

देश को दहलाने की साजिश रच रहा था शाहरुख, चढ़ा दिल्ली पुलिस के हत्थे

locationनई दिल्लीPublished: Jun 06, 2018 10:05:00 am

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के हत्थे चढ़ा संदिग्ध आतंकी शाहरुख, आईजीआई एयरपोर्ट से किया गिरफ्तार।

shahrukh

देश को दहलाने का साजिश रच रहा था शाहरुख, चढ़ा दिल्ली पुलिस के हत्थे

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने एक बार फिर आतंकी हमले को नाकाम कर दिया है। देश को दहलाने की साजिश रचने वाले एक शख्स को गिरफ्तार कर दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने अपनी सूजबूझ और बहादुरी का परिचय दिया है। दरअसल दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने आईजीआई एयरपोर्ट से मोहम्मद शाहरुख नाम एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया है। शाहरुख को सऊदी अरब से डिपोर्ट कर 31 मई को दिल्ली भेजा गया था,लेकिन खुफिया सूचना के बाद दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने इसे एयरपोर्ट पर ही धर दबोचा।
बनारस में होगा भारत का पहला एयरपोर्ट, जहां ऊपर से उड़ेंगे विमान, नीचे से गुजरेंगी गाड़ियां
शाहरुख के पास भारतीय पासपोर्ट
शाहरुख मूल रूप से बांग्लादेश का रहने वाला है लेकिन इसके पास से जो पासपोर्ट बरामद हुआ है वो भारतीय है। ऐसे में सुरक्षा एजेंसियों के कान खड़े हो गए कि सऊदी अरब से आने वाला शख्स जो मूल रूप से बांग्लादेशी है उसके पास भारत का पासपोर्ट कैसे है? क्या वो किसी भी बड़ी साजिश को अंजाम देने की फिराक में था। सेल व आइबी समेत तमाम सुरक्षा एजेंसियां शाहरुख से पूछताछ कर उसके आतंकी लिंक के बारे में पता कर रही है।
पहले भी सऊदी अरब से आ चुके संदिग्ध
शाहरुख पहला शख्स नहीं है जो सऊदी अरब से डिपोर्ट होकर इस तरह भारत आया है। शाहरुख से पहले भी दो शख्स इसी सऊदी अरब में छिप कर रह रहे थे। 22 जनवरी को इंडियन मुजाहिद्दीन के कुख्यात आतंकी अब्दुल सुभान कुरैशी उर्फ तौकीर नेपाल के रास्ते उत्तर प्रदेश के गाजीपुर आया था, तब सेल व आइबी ने उसे दबोच लिया था। पूछताछ से पता चला था कि तौकीर सऊदी अरब में रहकर बेरोजगार युवकों को अपने नेटवर्क से जोड़ने के साथ ही भारत में आतंकी वारदात को अंजाम देने के लिए फंड जुटाने का काम कर रहा था। उसकी साजिश भारत में आइएम और सिमी को फिर से खड़ा करने की थी।
विपक्ष को मिलेगा मुंहतोड़ जवाब, कैग करेगा राफेल डील का ऑडिट
पूछताछ में माना पाकिस्तान कनेक्शन
देश के विभिन्न हिस्सों में बस धमाके को अंजाम देने से पहले वह सऊदी अरब पुलिस के हत्थे चढ़ गया था। पूछताछ से यह भी पता चला था कि पाकिस्तान में बैठे अपने आकाओं के इशारे पर उसने भारत में छिपी स्लीपर सेल को हवाला के जरिये पैसे भी भिजवाए थे।आपको बता दें कि मुंबई का रहने वाले तौकीर ने आइएम से जुड़ने के बाद भारत के विभिन्न हिस्से में धमाके कराए थे। पहला धमाका उसने 2006 में मुंबई में, इसके बाद 2008 में गुजरात में सीरियल धमाका किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो