JNU में विवेकानंद की प्रतिमा के साथ छेड़छाड़, भाजपा ने जताई आपत्ति

  • जेएनयू में विवेकानंद की प्रतिमा के साथ छेड़छाड़
  • बीजेपी ने की कार्रवाई की मांग

Kaushlendra Pathak

November, 1410:18 PM

नई दिल्ली। जवाहर लाल नेहरू यानी जेएनयू में फीस हाइक का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था कि एक और मुद्दे ने वहां की आवो हवा में जहर घोल दी है। कुछ उपद्रवियों ने उद्घाटन से पहले कैंपस के अंदर मौजूद स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा के साथ छेड़छाड़ की और वहां अभद्र टिप्पणियां भी लिख दी। मामला संज्ञान में आते ही हड़कंप मच गया और तुरंत प्रतिमा को ढक दिया गया है। फिलहाल, पूरे मामले की छानबीन की जा रही है।

बताया जा रहा है कि गुरुवार को जेएनयू कैंपस के अंदर कुछ उपद्रवियों ने स्‍वामी विवेकानंद की मूर्ति को क्षति पहुंचाया। इतना ही नहीं वहां मूर्ति के पास अपशब्द को लिख कर किसी खास राजनीतिक पार्टी के खिलाफ अपना विरोध भी जताया है। इस घटना के बारे में उस समय पता चला जब कुछ छात्र यूनिवर्सिटी के प्रशासनिक ब्लॉक में कुलपति से मिलने पहुंचे थे। ये सभी छात्र हॉस्टल की बढ़ी हुई फीस के विरोध के चलते यहां जुटे थे। जैसे ही

मामले का खुलासा हुआ तुरंत प्रतिमा को ढक दिया गया और घटना की छानबीन शुरू कर दी गई। वहीं, इस घटना पर बीजेपी ने आपत्ति जताई है। भाजपा के राज्‍यसभा सांसद राकेश कुमार सिन्‍हा ने आरोपियों पर सख्‍त से सख्‍त कार्रवाई करने की मांग की। उन्‍होंने कहा कि विश्‍वविद्यालय में पढ़ने वाले राष्‍ट्रविरोधी तत्‍वों की पहचान होनी चाहिए। उन्‍हें पहचान कर जल्‍द से जल्‍द कैंपस से बाहर करना चाहिए। फिलहाल, पूरे मामले की छानबीन जारी है और ज्यादा जानकारी का इतंजार है।

Show More
Kaushlendra Pathak
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned