scriptDelhi Violence: Tahir Hussain का कबूलनामा, पुलिस से कहा- हिन्दुओं को सबक सिखाना चाहता था | Tahir Hussain Shocking Reveal About Delhi Violence | Patrika News

Delhi Violence: Tahir Hussain का कबूलनामा, पुलिस से कहा- हिन्दुओं को सबक सिखाना चाहता था

Published: Aug 03, 2020 01:19:53 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

दिल्ली हिंसा (Delhi Violence) को लेकर स्पेशल जांच टीम (SIT) के सामने AAP से निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन (Tahir Hussain) ने बड़ा खुलासा किया है। ताहिर ने कहा कि वह हिन्दुओं को सबक सिखाना चाहता था। साथ ही अमरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ( Donald Trump) की यात्रा के दौरान पैसों और ताकत की बदौलत देश में कुछ बड़ा करना चाहता था।

Tahir Hussain Shocking Reveal About Delhi Violence

दिल्ली हिंसा पर ताहिर हुसैन का बड़ा कबूलनामा।

नई दिल्ली। दिल्ली हिंसा ( Delhi Violence ) मामले में आम आदमी पार्टी (AAP) के निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन (Tahir Hussain) ने सनसनीखेज कबूलनामा किया है। पूछताछ के दौरान ताहिर हुसैन ने कहा कि वह दिल्ली (Delhi) में कुछ बड़ा करना चाहता था और हिन्दुओं (Hindu) को सबक सिखाना चाहता था। एक के बाद एक कई ताहिर हुसैन के खुलासे से सनसनी मच गई है। उसने यहां तक कहा कि डोनाल्ड ट्रंप ( Donald Trump ) की यात्र के दौरान वह कुछ बड़ा करना चाहता था।
दिल्ली हिंसा पर ताहिर हुसैन का बडा़ कबूलनामा

दिल्ली पुलिस ( Delhi Police ) की स्पेशल जांच टीम ( SIT ) को ताहिर हुसैन (Tahir Hussain) ने बताया कि दंगा (Violence) के जरिए वह हिन्दुओं को सबक सिखाना चाहता था। पूछताछ के दौरान उसने कहा कि वह पैसों और पावर की ताकत पर कुछ बड़ा करना चाहता था। उसने कबूल किया कि नार्थ-ईस्ट दिल्ली (North East Delhi Violence) में जो दंगे हुए, उसका वह मास्टरमाइंड (MasterMind) था। ताहिर ने कहा कि जब अमरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) फरवरी महीने पर भारत यात्रा पर थे, तो उसने नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ लोगों से सड़कों पर उतरने के लिए कहा था। ताहिर ने कहा कि खालिद सैफी (Khalid Saifi) ने मुझे जोर-शोर से तैयारी करने के लिए कहा था। इसके अलावा तेजाब (Acid) का भी इंतजाम करने के लिए कहा गया था, जिसे हिन्दुओं और पुलिकर्मियों को पर फेंका जाएगा। ताहिर ने कहा कि जैसे सैफी के आदेश मिले, तैयारियां तेज हो गई। साथ ही सामानों को दोगुनी कीमत पर खरीदा गया।
ताहिर ने बताया कैसे हुई थी तैयारी

पूछताछ के दौरान ताहिर ने कहा कि खालिद सैफी अपने दोस्तों संग मिलकर शाहीन बाग ( Shaheen Bagh ) में धरना शुरू करवाया। वहीं, चार फरवरी को सैफी से मिलकर दंगे की योजना बनाई गई। उसने बताया कि चार फरवरी को जो बैठक हुई उसमें यह तय किया गया कि धरने पर जो लोग बैठें हैं, उन्हें उकसाना है। साथ ही डोनाल्ड ट्रंप (Donal Trump) की यात्रा के दौरान कुछ बड़ा करने की योजना भी बनाई गई थी। जांच में पता चला कि ताहिर ने दोगुने पैसे देकर कबाड़ियों से शीशे की बोतल खरीदी, जिसमें तेजाब भरा गया था। कबाडियों की मदद से ही तेजाब ताहिर के घर पर पहुंचा और बोतल में उसे पैक किया गया। इसके बाद पेट्रोल (Petrol), पत्थर (Stone) समेत कई आपत्तिजनक सामग्री ताहिर के छत पर जमा किया गया। ताहिर ने बताया कि 24 फरवीर को लोग जमा हुए और उन्हें बताया गया कि किस तरह हमले करने हैं। उससे पहले परिवार को दूसरी जगह भेज दिया। 24 तारीख को ही दोपहर 1.30 के बाद हमला शुरू हो गया था। इतना ही ताबिर IB ऑफिसर अंकित शर्मा ( Ankit Sharma ) की हत्या का मुख्य आरोपी है। फिलहाल, उससे पूछताछ की जा रही है। लेकिन, ताहिर के इस खुलासे ने सबको हैरान कर दिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो