script

Tamil Nadu: Police Custody में पिता-पुत्र की मौत मामले में 5 पुलिसकर्मी गिरफ्तार, लोगों ने पटाखे फोड़कर मनाया जश्न

locationनई दिल्लीPublished: Jul 02, 2020 04:32:12 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

Tamil Nadu custodial deaths case: चार और पुलिसकर्मी को किया गया गिरफ्तार
पुलिसकर्मियों की गिरफ्तारी पर गांव वालों ने पटाखा फोड़कर मनाया जश्न
पुलिस कस्टडी ( Police Custody ) में पिता-पुत्र की हुई थी मौत, घटना को लेकर देशभर में आक्रोश

Tamil Nadu custodial deaths case: Four more cops held people celebrate bursting crackers

पुलिस कस्टडी में पिता-पुत्र की मौत के मामले में चार और पुलिकर्मी गिरफ्तार।

नई दिल्ली। देश में जारी कोरोना वायरस ( coronavirus in India ) संकट के बीच तमिलनाडु ( Tamil Nadu ) से एक ऐसी खबर सामने आई, जिसने सबको हैरान कर दिया। तूतीकोरिन जिले ( Tuticorin ) में पुलिस हिरासत में पिता-पुत्र की मौत के मामले में सीबी- CID ने पांच आरोपी पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार ( FIve cops held ) कर लिया है। वहीं, पुलिकर्मी की गिरफ्तारी पर लोगों ने पटाखे फोड़कर जश्न मनाया। इससे पहले बुधवार को सीबी-सीआईडी ( CB-CID ) ने इस मामले में छह लोगों के खिलाफ मामला दर्ज ( FIR ) किया था।
तूतीकोरिन केस में चार और पुलिसकर्मी गिरफ्तार

जानकारी के मुताबिक, बुधवार को सीबी-सीआईडी ( CB-CID ) ने एक पुलिस उपनिरीक्षक ( Sub Inspector ) को गिरफ्तार किया था। वहीं, गुरुवार को चार और पुलिसकर्मियों( Four Cops Held ) को गिरफ्तार किया गया है। बताया जा रहा है कि गिरफ्तार लोगों में इंस्पेक्टर श्रीधर ( Inspector Sridhar) भी शामिल हैं, जिन्होंने हिरासत में पिता-पुत्र को पीटने के लिए पुलिसकर्मियों से कहा था। इसके अलावा इस मामले में सीबी-सीआईडी ने आज सब इंस्पेक्टर बालाकृष्णन ( balakrishnan ) और कांस्टेबल मुथुराज, मुरुगन को भी गिरफ्तार किया है। वहीं, पहले से सस्पेंड चल रहे सब इंस्पेक्टर रघु गणेश को बुधवार को गिरफ्तार किया गया था। एक रिपोर्ट के मुताबिक, दो उपनिरीक्षकों रघु गणेश और बालकृष्णन के खिलाफ FIR में हत्या की धारा भी जोड़ी गई है। इनके अलावा कई कांस्टेबल ( Constable ) और फ्रेंडस ऑफ पुलिस प्रकोष्ठ के कई सदस्यों के खिलाफ भी हत्या की धारा लगी है। इस घटना को लेकर पूरे देश में आक्रोश फैल गया, जिसके बाद सरकार ने जांच की आदेश सीबी-सीआईडी को सौंप दी।
यह था पूरा मामला

यहां आपको बता दें कि जांच में पता चला कि दोनों पिता-पुत्र को पुलिस कस्टडी ( Police Custody ) में रातभर बुरी तरह पीटा गया गया था। जांच कर रहे मजिस्ट्रेट ( Magistrate ) ने कोर्ट में अपनी रिपोर्ट सौंप दी है और पुलिस पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं। इतना ही नहीं पूछताछ में पता चला कि पी. जयराज ( P Jairaj ) और उनके बेटे जे बेनिक्स ( J Bennicks ) को सनाथकुलम ( Sathankulam ) थाने में सुबह तक पीटा गया था। रिपोर्ट मे यह भी कहा गया है कि 19 जून के CCTV फुटेज भी नहीं थे। जबकि, स्टोरेज लिमिट एक टीबी है। इसके बावजूद ऐसी सेटिंग की गई है कि फुटेज डिलीट हो जाती है। वहीं, पुलिसकर्मियों की गिरफ्तारी पर ग्रामीण पटाखे फोड़कर जश्न मनाए ( People Celebrate Arrests By Bursting Crackers )। यहां आपको बता दें कि लॉकडाउन ( India Lockdown) के नियमों के उल्लंघन करने के आरोप में 19 जून को दोनों पिता-पुत्र को गिरफ्तार किया था, जबकि 23 जून को एक हॉस्पिटल में उनकी मौत हो गई थी। परिजनों का आरोप है कि हिरासत में दोनों की जमकर पिटाई गई, कहई गहरे घाव के निशान भी मिले हैं। फिलहाल, पूरे मामले की छानबीन जारी है।

ट्रेंडिंग वीडियो