scriptतमिलनाडु: शाम पौने आठ से देर रात 3 बजे तक पिता-पुत्र की हुई पिटाई, हिरासत में मौत के मामले में CBI का बड़ा खुलासा | Tamil Nadu custodial deaths cbi Files ChargeSheet | Patrika News

तमिलनाडु: शाम पौने आठ से देर रात 3 बजे तक पिता-पुत्र की हुई पिटाई, हिरासत में मौत के मामले में CBI का बड़ा खुलासा

locationनई दिल्लीPublished: Oct 27, 2020 12:37:38 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

Tamil Nadu: पुलिस हिरासत में पिता-पुत्र की हुई मौत मामले में CBI का बड़ा खुलासा
पुलिस ने सूबत मिटाए, बाप-बेटों ने नहीं किया था लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन- CBI

Tamil Nadu custodial deaths cbi Files ChargeSheet

हिरासत में मौत के मामले में CBI ने चार्जशीट दाखिल किया।

नई दिल्ली। तमिलनाडु के तूतीकोरिन में पुलिस हिरासत में पिता-पुत्र की हुई मौत में CBI ने चार्जशीट दाखिल कर दिया है। सीबीआई ने अपनी चार्जशीट में कई चौंकाने वाले खुलासे किए हैं। चार्जशीट में कहा गया है कि पुलिसवालों ने थाने में शाम पौने आठ बजे से लेकर सुबह तीन बजे तक पिता-पुत्र की पिटाई की थी।
दोनों बाप-बेटों को बुरी तरह पीटा गया- CBI

चार्जशीट में कहा गया है कि फॉरेंसिक सबूतों में यह बात सामने आई है कि दोनों बाप-बेटों को इतनी बुरी तरह से पीटा गया कि खून के छीटें दीवारों पर पड़े मिले थे। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में कहा गया है कि बेनिक्स को काफी चोटें लगी थी, जिसके कारण उसकी मौत हो गई थी। पुलिसवालों ने ही बेनिक्स के कपड़ों से खून को पुंछवाया था। सीबीआई ने यह भी कहा कि क्राइम को छिपाने के लिए पुलिस ने झूठी FIR दर्ज की थी। इतना ही नहीं जिस लॉकडाउन के नियमों को उल्लंघन करने के आरोप में पिता-पुत्र को गिरफ्तार किया गया था, वह सच नहीं था। चार्जशीट में यह भी कहा गया है कि पुलिस ने सारे सबूत मिटा दिए थे और सरकारी हॉस्पिटल के कूड़ेदान में खून से सने कपड़ों को फेंक दिया गया था। सीबीआई ने कहा कि जांच में यह बात भी सामने आई है कि दोनों बाप-बेटों की मौत 22 जून की रात कुछ घंटों के अंतराल पर हुई थी। गौरतलब है कि 10 जून को पुलिस वालं ने लॉकडाउन के नियमों को उल्लंघन करने के आरोप में पहले जयराज को गिरफ्तार किया था। बाद में पुलिस स्टेशन पहुंचे उनके बेटे बेनिक्स को गिरफ्तार कर लिया गया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो