script

बिहारः कुर्की-जब्ती के लिए घर पहुंची पुलिस तो थाने आकर Youtuber मनीष कश्यप ने किया सरेंडर

locationनई दिल्लीPublished: Mar 18, 2023 12:23:37 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

Youtuber Manish Kashyap Surrendered: बिहार के यूट्यूब मनीष कश्यप ने आज सुबह थाने पहुंचकर सरेंडर किया। तमिलनाडु में बिहारी मजदूरों पर हमले का फर्जी वीडियो बनाकर उसे वायरल करने के मामले में पुलिस ने मनीष कश्यप पर सहित चार अन्य लोगों पर प्राथमिकी दर्ज की थी।

manish_kashyap_2.jpg

Controversial Youtuber Manish Kashyap Surrendered in Bettiah Bihar

Youtuber Manish Kashyap Surrendered: तमिलनाडु में बिहारी मजदूरों पर हमले का फेक वीडियो बनाने और उसे वायरल करने के आरोप में बिहार के यूट्यूबर मनीष कश्यप ने शनिवार को थाने पहुंचकर सरेंडर किया है। मनीष ने बेतिया के जगदीशपुर ओपी में सरेंडर किया है। आत्मसमर्पण करने के बाद मनीष कश्यप को बेतिया एसपी और कई थानों की टीम अपनी सुरक्षा में लेकर कोर्ट में पेश करने के लिए निकल चुकी है। इससे पहले आज सुबह मनीष कश्यप के घर की कुर्की-जब्ती के लिए पुलिस पहुंची थी। कुर्की-जब्ती की प्रक्रिया शुरू होते ही मनीष कश्यप ने थाने पहुंचकर सरेंडर किया। मालूम हो कि मनीष कश्यप से पहले इस मामले के तीन अन्य आरोपियों को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। मनीष कश्यप के सरेंडर की पुष्टि करते हुए बिहार पुलिस ने ट्वीट भी किया है।


बिहार पुलिस ने ट्वीट कर की सरेंडर की पुष्टि-

बिहार पुलिस ने ट्वीट करते हुए लिखा कि तमिलनाडु में कामकाजी बिहार के निवासियों के लिए असत्य, भ्रामक एवं उन्माद फ़ैलाने वाले वीडियो को प्रसारित करने एवं आर्थिक अपराध थाना कांड सं0 3/23 तथा 4/23 के अभियुक्त मनीष कश्यप ने बिहार पुलिस एवं EOU के दबिश के कारण बेतिया के जगदीशपुर थाने में किया आत्मसमर्पण।


https://twitter.com/hashtag/BiharPolice?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw


मनीष कश्यप के सरेंडर की खबर मिलते ही जुटी समर्थकों की भीड़-

मनीष कश्यप के सरेंडर की खबर मिलते ही थाने के बाहर बड़ी संख्या में उसके समर्थकों की भीड़ जुट गई है। बड़ी संख्या में युवा थाने की गेट पर पहुंच कर नारेबाजी कर रहे हैं। हालांकि पुलिस के वरीय अधिकारी मनीष कश्यप को लेकर कोर्ट के लिए निकल चुकी है। मालूम हो कि जगदीशपुर ओपी की पुलिस शनिवार सुबह मनीष के घर की कुर्की करने पहुंची। मजिस्ट्रेट की तैनाती में मझौलिया के डुमरी महनवा गांव में पुलिस ने कुर्की की कार्रवाई शुरू की।

यह भी पढ़ें – बिहार के Youtuber मनीष कश्यप पर कड़ी कार्रवाई, 4 बैंक खातों के 42 लाख रुपये फ्रीज

https://twitter.com/UtkarshSingh_/status/1636972067609542660?ref_src=twsrc%5Etfw

 

पुलिस की कई टीम गिरफ्तारी के लिए कर रही थी छापेमारी

मनीष कश्यप की गिरफ्तारी के लिए बीते कई दिनों से पटना और चंपारण पुलिस के साथ EOU की ओर से गठित एसआईटी की 6 टीमें छापेमारी कर रही थी। लेकिन वो लगातार पुलिस की पकड़ से बाहर था। ऐसे में शनिवार को मनीष कश्यप के मझौलिया थाने में घर पर कुर्की की गई। इसके बाद उसने सरेंडर किया है। मनीष कश्यप के सरेंडर के बाद सोशल मीडिया पर कई लोग उसके समर्थन में कई उसके खिलाफ पोस्ट कर रहे हैं।


मनीष कश्यप पर 10 मामले दर्ज-


मालूम हो कि तमिलनाडु वाली मामले में मनीष कश्यप पर पटना में 3 FIR दर्ज हैं। इनमें 2 केस आर्थिक अपराध इकाई (EOU) ने तमिलनाडु विवाद पर फेक वीडियो बनाने को लेकर दर्ज किया है। वहीं तीसरा केस अपनी झूठी गिरफ्तारी की बात वायरल करने को लेकर दर्ज किया गया है। इधर पश्चिम चंपारण में भी उन पर कुल 7 मामले दर्ज हैं। इनमें से एक केस पर कुर्की जब्ती के लिए पुलिस ने कोर्ट में अर्जी दी थी।

यह भी पढ़ें – बिहार के यूट्यूबर मनीष कश्यप पर क्यों लटकी गिरफ्तारी की तलवार, जानिए पूरी कहानी

ट्रेंडिंग वीडियो