scriptतेलंगाना: बूथ के अंदर सेल्फी ले रहा था युवक, पुलिस ने किया गिरफ्तार | Telangana elections youth arrested for taking selfie inside polling booth | Patrika News

तेलंगाना: बूथ के अंदर सेल्फी ले रहा था युवक, पुलिस ने किया गिरफ्तार

Published: Dec 07, 2018 02:43:24 pm

Submitted by:

Chandra Prakash

सेल्फी लेने के चक्कर में लोग आजकल कई बार कानून तोड़ने से भी नहीं हिचकते हैं। जिसका खामियाजा भी उन्हें भुगतना पड़ता है।

selfie inside polling booth

तेलंगाना: बूथ के अंदर सेल्फी ले रहा था युवक, पुलिस ने किया गिरफ्तार

नई दिल्ली। मतदान के बाद स्याही वाली अंगुली दिखाकर सेल्फी का क्रेज सोशल मीडिया पर बखूबी देखने को मिलता है। शायद इसी का नतीजा है कि तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए शुक्रवार को जारी मतदान के दौरान ही एक युवक को मतदान केंद्र में सेल्फी लेने लगा। निर्वाचन अधिकारियों ने नजर पड़ते उस पकड़ लिया और पुलिस वालों के हवाले कर दिया।

मतदान की गोपनीयता का हुआ उल्लंघन

बूथ के अंदर सेल्फी लेने वाले युवक की पहचान शिव शंकर के रूप में हुई है जिसे ग्रेटर हैदराबाद के राजेंद्रनगर क्षेत्र के मतदान केंद्र के निर्वाचन अधिकारी की शिकायत पर पुलिस ने गिरफ्तार किया। अधिकारियों ने कहा कि युवक को पीपुल्स एक्ट के तहत मतदान की गोपनीयता का उल्लंघन करने के लिए गिरफ्तार किया गया।

पहली बार वोट देने वालों पर सचेत कर रही पुलिस

मतदान केंद्र के अंदर मोबाइल फोन का इस्तेमाल प्रतिबंधित है। चुनाव अधिकारियों ने मतदाताओं से मतदान केंद्र के अंदर मोबाइल ले जाने को मना किया है। चुनाव आयोग ने मतदान केंद्र के अंदर सेल्फी लेने के लिए मतदाताओं विशेष रूप से पहली बार मतदान करने वाले मतदाताओं को पहले ही चेता दिया था।

बूथ के बाहर सेल्फी लेने की आजादी

अधिकारियों का कहना है कि मतदाता केंद्र से बाहर आने के बाद मतदाता अपनी स्याही उंगली के साथ सेल्फी लेने के लिए स्वतंत्र हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो