आतंकियों के निशाने पर गुजरात चुनाव, पीएम मोदी, राहुल गांधी समेत कई बड़े नेताओं पर खतरा

Chandra Prakash

Publish: Nov, 15 2017 11:53:00 (IST)

Crime
आतंकियों के निशाने पर गुजरात चुनाव, पीएम मोदी, राहुल गांधी समेत कई बड़े नेताओं पर खतरा

गुजरात विधानसभा चुनावों पर आतंकवादियों की नजर है। जनसभा और नेताओं के दौरे के वक्त आतंकी हमला कर सकते हैं। निशाने पर पीएम मोदी और राहुल गांधी भी हैं।

नई दिल्ली। गुजरात विधानसभा चुनावों पर आतंकवादियों की नजर है। चुनाव के दौरान आतंकी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में हैं। जनसभा और नेताओं के दौरे के वक्त आतंकी हमला कर सकते हैं। आतंकियों के निशाने पर पीएम मोदी और राहुल गांधी भी हैं।


मोदी, शाह, योगी और राहुल निशाने पर
सुरक्षा विभाग के सूत्र बताते हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह , योगी आदित्यनाथ और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी भी आतंकियों के निशाने पर हैं। पीएम बनने के बाद से ही मोदी आतंकियों के निशाने पर आ गए थे। लोकसभा चुनावों के दौरान बीजेपी के पीएम पद के प्रत्याशी नरेंद्र मोदी की एक रैली में ब्लास्ट हो चुका है।


मोदी की रैली में हो चुका है हमला
27 अक्टूबर 2013 को पटना के गांधी मैदान में बीजेपी की हुंकार रैली का आयोजन हुआ था। इस रैली में बीजेपी के पीएम प्रत्याशी नरेंद्र मोदी शामिल हुए थे। तभी आंतकियों ने सीरियल बम ब्लास्ट की वारदात को अंजाम दिया। इस हमले में 6 लोगों की मौत हो गई थी जबकि 89 लोग जख्मी हुए थे। इस मामले में एनआईए ने सिमी के दस लोगों को खिलाफ मामला दर्ज कर गिरफ्तार किया था।


समुद्र के रास्ते दाखिल हो सकते हैं आतंकी
सूत्र बताते हैं कि आतंकी समुद्र के रास्ते गुजरात चुनावों में आतंकी हमला कर सकते हैं। इसी आशंका को देखते हुए कोस्टगार्ड के 10 युद्धपोत सीमा पर तैनात कर दिए गए हैं। समुद्र में निकलने वाले मछुआरों को भी निर्देश जारी किया गया है कि बोट उतारने से पहले अच्छी तरह जांच कर लें और साथ जा रहे लोगों की जानकारी स्थानीय पुलिस को दे दें।


हमले की फिराक में ISI
बता दें कि खुफिया एजेंसियों ने कुछ समय पहले भी आशंका जताई थी कि गुजरात में विधानसभा चुनाव के दौरान मुंबई की तर्ज पर 26/11 जैसा हमला हो सकता है। पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI यह हमला समुद्री रास्ते के माध्यम करवा सकती है। पिछले दिनों गुजरात स्थित अंतराष्ट्रीय समुद्री सीमा में पाकिस्तान के सैनिकों ने भारतीय मछुआरों से उनके पहचान पत्र और समुद्री उपकरण छीन लिए थे। एजेंसियों को आशंका है कि वे इनका इस्तेमाल आतंकी हमले में कर सकते हैं।


चुनावी रैली में उमड़ती है भीड़
गुजरात चुनाव में भाजपा के स्टार प्रचारकों के रूप में पीएम नरेंद्र मोदी के अलावा, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह हैं। वहीं कांग्रेस सोनिया गांधी और राहुल की की कई रैलियां और कार्यक्रम हो सकते हैं। इनमें लाखों की भीड़ जुटने की संभावना है। हमला ऐसी भीड़ वाले कार्यक्रम में होने की आशंका है। यही कारण है कि एजेंसियां इसे बेहद गंभीरता से ले रही हैं।


आईएसआईएस के दो आतंकी गिरफ्तार
25 अक्टूबर को ही एटीएस ने अहमदाबाद से आईसआईएस के दो संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया था। जिन्होंने पूछताछ में इस बात का खुलासा किया था कि दोनों खाड़िया इलाके में विस्फोट करने के लिए आए थे। यह खाड़िया में किसी धार्मिक स्थल को निशाना बनाकर उन्माद फैलाना चाहते थे।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned