scriptश्रीनगर: पाकिस्तानी आतंकी को छुड़ाने के लिए अस्पताल के भीतर फायरिंग, 2 पुलिस जवान शहीद | Terrorist attack on shrinagar hospital one police man die | Patrika News

श्रीनगर: पाकिस्तानी आतंकी को छुड़ाने के लिए अस्पताल के भीतर फायरिंग, 2 पुलिस जवान शहीद

Published: Feb 06, 2018 03:56:34 pm

Submitted by:

Prashant Jha

shrinagar hospital attack: बताया जा रहा है कि सेंट्रल जेल में 6 आतंकी बंद थे। सभी को अस्पताल में चेकअप के लिए लाया गया था।

shrinagar hospital attack
श्रीनगर: श्रीनगर के श्री महाराजा हरि सिंह अस्पताल पर आतंकियों ने हमला किया है। इसमें 2 पुलिस के जवान शहीद हो गए। हमले के बाद आतंकियों ने पाकिस्तान के एक आतंकी अबु हंजूला उर्फ नावीद जट को छुड़ा लिया है। फायरिंग की आड़ लेकर आतंकी फरार हो गए हैं। बताया जा रहा है कि सेंट्रल जेल में 6 आतंकी बंद थे। सभी को अस्पताल में चेकअप के लिए लाया गया था। इस दौरान उनके साथ दो पुलिसकर्मी भी थे। तभी एक आतंकी ने पुलिसकर्मियों का हथियार छीन लिया और फायरिंग शुरू कर दी। जिसमें एक पुलिस जवान शहीद हो गए। दूसरे जवान को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। लेकिन दो घंटे बाद इलाज के दौरान दूसरा पुलिसकर्मी ने भी दम तोड़ दिया। फिलहाल इलाके को सुरक्षाबलों ने सील कर दिया और तलाशी अभियान जारी है।
2014 में आतंकी हुआ था गिरफ्तार

पुलिस सूत्रों के मुताबिक 2014 में दक्षिण कश्मीर के कुलगामा से आतंकी अबु हंजुला उर्फ नवीद जाट को गिरफ्तार किया गया था। नवीद आतंकवादी श्रीनगर सेंट्रल जेल में बंद था। उधमपुर आतंकी हमले में आतंकी नावीद शामिल था । बताया जा रहा है कि पुलिस के हथियार भी लापता है। पुलिस की राइफल्स का अभी तक पता नहीं चल पाया है।
सोमवार को आतंकियों ने किया था हमला
जम्मू कश्मीर में आतंकियों ने सेना के कैंप पर ग्रेनेड से हमला बोला है। पुलवामा जिले के काकपोरा स्थित सेना कैंप पर ये हमला हुआ है। भारतीय सेना इस हमले का मुंहतोड़ जवाब दे रही है।
https://twitter.com/hashtag/UPDATE?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/hashtag/JammuAndKashmir?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
सेना के 4 जवान शहीद

गौरतलब है कि रविवार को राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान की ओर से हुई फायरिंग में सेना के चार जवान शहीद हो गए थे। सेना और सरकार ने सोमवार को कहा कि भारत मुंहतोड़ जवाब देता रहेगा और उसकी कार्रवाई खुद बोलेगी। उप सेना प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल शरत चंद ने कहा था कि सेना पाकिस्तान की गोलाबारी का उचित ढंग से जवाब दे रही है और भारत इस तरह की हरकतों का ‘‘मुंहतोड़ जवाब’’ देता रहेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो