scriptआतंकी नवाब डार के जनाजे में उड़ी लॉकडाउन की धज्जियां, एकत्र हुए सैकड़ों लोग | Terrorist funeral prayer gathered many people break lock down in sopore | Patrika News

आतंकी नवाब डार के जनाजे में उड़ी लॉकडाउन की धज्जियां, एकत्र हुए सैकड़ों लोग

locationनई दिल्लीPublished: Apr 09, 2020 01:18:22 pm

देश में लगातार पैर पसार रहा Coronavirus
कश्मीर में लोगों ने तोड़ा लॉकडाउन
आतंकी के जनाजे में एकत्र हुए सैकड़ों, केस दर्ज

Terrorist killed

आतंकी नवाब डार

नई दिल्ली। देशभर में कोरोना वायरस ( coronavirus ) का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है। अब देश में कोरोनावायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 5500 के पार पहुंच चुकी है। यही वजह है कि केंद्र सरकार और राज्य सरकारें लगातार कड़े कदम उठा रही हैं। 21 दिन के लॉकडाउन ( lock down ) को लगाने के पीछे भी यही मकदस है कि इस वायरस के सामुदायिक फैलाव ( community Spread ) को रोका जा सके। बावजूद इसके कई लोग अब भी लॉकडाउन को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं।
इस बीच जम्मू-कश्मीर ( Jammu Kashmir ) से लॉकडाउन को लेकर बुरी खबर सामने आई है। दरअसल उत्तरी कश्मीर के सोपोर ( Sopore ) में बुधवार को मुठभेड़ में सेना ने एक आतंकी ( Terrorist ) को मार गिराया था। जब इस आतंकी का जनाजा निकाला गया तो इसमें सैकड़ों लोग एकत्र हो गए और लॉकडाउन की धज्जियां उड़ा डालीं।
तबलीगी जमात के मौलाना साद को जानबूझकर नहीं गिरफ्तार कर रही पुलिस, पीछे है बड़ी वजह

एक तरफ पुलिसकर्मी अपनी जान जोखिम में डाल कर लोगों से लॉकडाउन को सफल बनाने में जुटे हैं तो दूसरी तरफ लोगों की लापरवाही उनके लिए परेशानी का सबब बनती जा रही है। सोपोर में भी कुछ ऐसा ही हुआ जब आतंकी के जनाजे में सैकड़ों लोग पहुंच गए। हालांकि पुलिस ने अब उन तमाम लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया, जिन्होंने आतंकी के जनाजे में हिस्सा लिया।
ये है पूरा मामला
बुधवार को जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी सजाद नवाब डार को सेना और पुलिस की संयुक्त टीम ने मार गिराया, लेकिन उससे हमदर्दी रखने वाले लोगों ने लॉकडाउन को तोड़ते हुए उसकी अंतिम यात्रा निकाली और बड़ी संख्या में भीड़ जुटा डाली।
घाटी में जिस तरह से कोविड-19 के मामले बढ़ रहे हैं, उसे देखते हुए ज्यादा से ज्यादा लोगों को घर में रहने की हिदायत दी गई है लेकिन लोगों ने इसका पालन नहीं किया।
डॉक्टरों के बाद अब लॉकडाउन को सफल बनाने वाले पुलिसकर्मियों की जान को भी बढ़ा खतरा, जानें क्या है पूरा मामला
घर वालों को दी थी सख्त हिदायत
डार का शव घरवालों को सौंपते वक्त पुलिस ने सख्त हिदायत दी थी कि अंतिम यात्रा में लॉकडाउन का ख्याल किया जाना चाहिए और किसी प्रकार की भीड़ जमा नहीं होनी चाहिए। जिन लोगों ने कानून तोड़ा है उनकी तलाश की जा रही है और उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो