scriptBJP युवा नेता की अंतिम यात्रा में उमड़ी लोगों की भीड़, आतंकियों ने गला रेतकर की थी हत्या | Terrorist killed BJP leader in jammu kashmir on Thursday | Patrika News

BJP युवा नेता की अंतिम यात्रा में उमड़ी लोगों की भीड़, आतंकियों ने गला रेतकर की थी हत्या

locationनई दिल्लीPublished: Nov 03, 2017 08:59:46 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

3-4 आतंकियों ने गौहर के घर में बोला था धावा, परिजनों से पूछताछ की बात कहकर ले गए थे घर से बाहर

funeral
श्रीनगर: गुरुवार को जम्मू-कश्मीर के शोपियां में आतंकियों के द्वारा मारे गए बीजेपी के युवा नेता गौहर अहमद बट का आज अंतिम संस्कार कर दिया गया। गौहर की अंतिम यात्रा में भारी जन-सैलाब देखने को मिला। हजारों की संख्या में लोग इस अंतिम यात्रा में शामिल हुए। आपको बता दें कि गुरुवार को शोपियां जिले में आतंकियों ने चाकूओं से शोपियां जिला युवा इकाई के प्रधान गौहर अहमद बट की हत्या कर दी थी। उनकी शररी पर कई गहरे जख्मों के निशान मिले थे। घटना के बाद से सुरक्षाबलों ने इलाके में आतंकियों की तलाश शुरु कर दी है। फिलहाल, किसी भी आतंकी संगठन ने इस हत्या की जिम्मेदारी नहीं ली है।
घर से 2 किलोमीटर मिला शव
गुरुवार शाम को शोपियां के बोनगाम गांव में तीन से चार आतंकियों ने भाजपा नेता गौहर अहमद बट के घर पर धावा बोल दिया। इस दौरान आतंकियों ने गौहर के परिजनों से कहा कि वो उससे सिर्फ कुछ पूछताछ करेंगे और फिर उसके बाद उसे छोड़ देंगे। आतंकियों ने गौहर के परिजनों को जान से मारने की धमकी भी दी। ऐसा कहकर आतंकी गौहर को अपने साथ ले गए और करीब आधा घंटे के बाद उसका शव घर से करीब दो किलोमीटर दूर किलौरा गांव के पास मिला। आतंकियों ने चाकू से उसका गला काटने के अलावा शरीर के कई हिस्सों पर चाकूओं से वार किए थे।
गौहर के अंतिम संस्कार में उमड़ी भीड़
इस घटना को लेकर शोपियां के एसएसपी एसआर दिनकर अंबरकर ने कहा कि आतंकियों के बारे में कुछ सुराग मिले हैं। फिलाहल आतंकियों की तलाश जारी है। वहीं शुक्रवार को गौहर अहमद का जब अंतिम संस्कार किया गया तो सैंकड़ों लोगों की भीड़ अंतिम यात्रा में शामिल हुई। वहीं बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने इस हत्या पर दुख जाहिर किया है। इसके अलावा कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती और डिप्टी सीएम निर्मल सिंह ने भी गौहर की हत्या की कड़े शब्दों में निंदा की है। उन्होंने कहा है कि हत्यारों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा।
आतंकियों द्वारा गला काटने की है ये दूसरी घटना
आपको बता दें कि गौहर अहमद जम्मू-कश्मीर के स्वास्थ्य विभाग में काम करता था। जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के द्वारा गला काटकर हत्या करने का ये दूसरा मामला है। इससे पहले एजाज़ अहमद की गला काटकर हत्या कर दी गई थी। एजाज़ अहमद एक कश्मीरी युवा था और भारतीय सुरक्षा बल का जवान था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो