द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर: कोर्ट ने अनुपम खेर समेत 14 पर दिए FIR दर्ज करने के आदेश

द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर: कोर्ट ने अनुपम खेर समेत 14 पर दिए FIR दर्ज करने के आदेश

Chandra Prakash Chourasia | Publish: Jan, 08 2019 06:58:17 PM (IST) | Updated: Jan, 08 2019 08:23:44 PM (IST) क्राइम

पहले से ही विवादों में फंसी पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर आधारित फिल्म 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' पर कानूनी पचड़े में फंस गई है।

नई दिल्ली। ट्रेलर रिलीज होने के साथ ही विवादों में आई फिल्म 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' में अब कानूनी कार्रवाई का तड़का भी लग गया है। मंगलवार को बिहार की एक अदालत ने अभिनेता अनुपम खेर समेत 14 कलाकारों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश स्थानीय थाने को दिया है।

खेर समेत 14 पर दर्ज हो FIR

मुजफ्फरपुर व्यवहार न्यायालय में अधिवक्ता सुधीर ओझा पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह पर बनी फिल्म को लेकर याचिका दायर की थी। सुनवाई करते हुए न्यायाधीश सब्बा आलम पूर्व प्रधानमंत्री की भूमिका निभाने वाले खेर समेत 14 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर मामले की जांच का आदेश मुजफ्फरपुर के कांटी थाना प्रभारी को दिया है। ओझा ने बताया कि अदालत ने थाना प्रभारी को भादवि की धारा 295, 293, 153, 153 (ए), 504, 506, 120 (बी) तथा 34 के तहत सभी कलाकारों पर प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया है।

फिल्म पर रोक लगाने की मांग

ओझा ने 2 जनवरी को अदालत में एक परिवादपत्र दायर कर फिल्म में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की छवि खराब करने और देश की छवि से खिलवाड़ करने का भी आरोपहै। परिवादपत्र में फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने की मांग की गई है। कहा ये भी गया है कि फिल्म में देश की सुरक्षा व्यवस्था के साथ भी खिलवाड़ किया गया है।

कांग्रेस बता रही बीजेपी साजिश

संजय बारू की लिखी किताब पर बनी इस फिल्म की कहानी दर्शकों के गले उतरती है या नहीं, यह तो इसके रिलीज होने पर ही पता चलेगा। कांग्रेस का आरोप है कि बीजेपी ने लोकसभा चुनाव में फायदा लेने के लिए यह फिल्म बनवाई है और जब चुनाव में सिर्फ पांच महीने रह गए हैं, तब इसे रिलीज किया जा रहा है।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned