script‘द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ पर अनुपम खेर की बढ़ी मुश्किल, बिहार की अदालत में केस दर्ज | The Accidental Prime Minister Case Filed Against Anupam Kher in Bihar | Patrika News
क्राइम

‘द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ पर अनुपम खेर की बढ़ी मुश्किल, बिहार की अदालत में केस दर्ज

फिल्म ‘द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ में मनमोहन सिंह की भूमिका अदा करने वाले अभिनेता अनुमप खेर की मुश्किलें बढ़ गई हैं।

Jan 03, 2019 / 09:51 pm

Chandra Prakash

Anupam Kher

‘द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ पर अनुपम खेर की बढ़ी मुश्किल, बिहार की अदालत में केस दर्ज

नई दिल्ली। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर आधारित फिल्म ‘द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ रिलीज होने से पहले जमकर विवादों में है। फिल्म का ट्रेलर जारी होने के बाद मजा घमासान अब अदालत की दहजील तक पहुंच चुका है। बिहार के मुजफ्फपुर जिले की एक अदालत में अभिनेता अनुपम खेर और अन्य के खिलाफ याचिका दायर की गई है। जिसमें खेर पर पूर्व प्रधानमंत्री की छवि धूमिल करने का आरोप लगा है।

8 जनवरी को याचिका पर सुनवाई

मुजफ्फपुर के अधिवक्ता सुधीर कुमार ओझा ने मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत में फिल्म में शामिल लोगों के खिलाफ शिकायत की है। जिसमें अभिनेता अनुपम खेर के अलावा फिल्म के निर्देशक और निर्माता शामिल हैं। मामले की सुनवाई अनुमंडल न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत में 8 जनवरी 2019 को होगी। ओझा ने याचिका में दावा किया है कि इस फिल्म में पूर्व पीएम मनमोहन सिंह और उनके तत्कालीन मीडिया सलाहकार संजय बारू की भूमिका निभाने वाले अनुपम खेर एवं अक्षय खन्ना के अभिनय से सिंह और बारू की छवि धूमिल हुई है। उन्होंने कहा कि फिल्म में यूपीए की अध्यक्ष सोनिया गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और प्रियंका वाड्रा की प्रतिष्ठा को भी आघात पहुंचाया गया है।

सिनेमा-राजनीति को अलग नहीं कर सकते: अनुमप

वहीं दूसरी ओर अनुपम खेर का कहना है कि सिनेमा और राजनीति को अलग-अलग नहीं किया जा सकता क्योंकि यह एक-दूसरे का प्रतिबिंब है। उन्होंने कहा कि जब दर्शक किसी फिल्म को थिएटर में देखने जाते हैं तो वह नियमित सिनेमा जाने वाले या फिल्म प्रेमी होते हैं। वे बतौर मतदाता हॉल में प्रवेश नहीं करते। लेकिन हां, जब वह बाहर आएंगे तो फिल्म जरूर उनके दिमाग में होगी। लेकिन तब तक सिनेमा और राजनीति को अलग-अलग नहीं किया जा सकता क्योंकि दोनों एक दूसरे का प्रतिबिंब है। इससे पहले खेर ने कहा कि फिल्म को सेंसर बोर्ड से मंजूरी मिल चुकी है। कोई तीसरी भी ताकत अब इस फिल्म को रोक नहीं सकती है।

Read the Latest India news hindi on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले India news पत्रिका डॉट कॉम पर.

Home / Crime / ‘द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ पर अनुपम खेर की बढ़ी मुश्किल, बिहार की अदालत में केस दर्ज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो