ये चोर नेताओं के घर चोरी कर जीता था आलिशान जिंदगी, पुलिस ने गूगल की मदद से किया गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस ने गूगल की मदद एक ऐसे चोर को गिरफ्तार किया है जो सिर्फ नेताओं व अधिकारियों के घर चोरी करता था। 

By: Ravi Gupta

Updated: 22 Aug 2017, 12:42 PM IST

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस के हाथों एक ऐसा चोर गिरफ्तार हुआ है जो सामान्य चोरों की तरह बिल्कुल नहीं हैं। यह चोर अच्छे कपड़े पहनता है। लग्जरी गाड़ी चलाता है। इस चोर की सबसे खासबात यह है कि यह चोर सिर्फ बड़े-बड़े नेताओं और अधिकारियों के घर में ही चोरी करता है। चोर का नाम सिद्धार्थ मेहरोत्रा है और वह एक रिटायर्ड बैंक ऑफिसर का बेटा है। 27 साल के सिद्धार्थ पर साउथ दिल्ली और वसंत कुंज इलाके में पिछले 10 महीने में कई बड़ी-बड़ी चोरियां करने का आरोप है । दिल्ली पुलिस ने 15 अगस्त के दिन सिद्धार्थ मेहरोत्रा को गिरफ्तार किया।

सिर्फ नेता व अधिकारियों के चोरी
सिद्धार्थ ने पुलिस की पूछताछ में इस बात को स्वीकार किया कि उसने उत्तर प्रदेश और दिल्ली में कुल मिलाकर अभी तक 11 चोरियां की हैं। सिद्धार्थ ने पुलिस को बताया कि उसके निशाने पर सिर्फ नेता और अधिकारी ही होते थे। इसके अलावा वह कहीं और चोरी करने के लिए नहीं जाता था। सिद्धार्थ ने बताया कि वह उन घरों को निशाना बनाता था, जहां कोई लाइट नहीं जल रही होती थी। वह घर की बेल बजाकर देखता था। अगर कोई घर से बाहर नहीं आया तो वह खिड़की की ग्रील काटकर घर में घुस जाता था ।

गूगल ने पकड़वाया
पुलिस ऑफिसर ने अपनी रिपोर्ट्स में बताया कि सिद्धार्थ को मॉर्डन इलेक्ट्रॉनिक इन्वेस्टिगेशन की मदद से पकड़ा गया था । पुलिस ने कहा कि उन्होंने गूगल पर 'Officer's son arrested' सर्च किया। जिसमें सिद्धार्थ का नाम सामने आया। पुलिस ने माना कि सिद्धार्थ का पता उन्हें गूगल से लगा है। पुलिस ने कहा कि गूगल के बाद हमने उसके फेसबुक अकाउंट की जानकारी ली। फेसबुक की मदद से हमें पता लगा कि सिद्धार्थ कहा हैं। पुलिस ने कहा कि हमनें सिद्धार्थ के फेसबुक अकाउंट की मदद से उसे हिल रिजॉर्ट से गिरफ्तार किया।

अंतर्राष्ट्रीय करेंसी भी चुराते थे
सिद्धार्थ के अलावा उसके 2 और साथियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। इन दो साथियों में से एक साथी ज्वैलरी स्टोर पर काम करता है। उसने पुलिस को बताया कि उसने चोरी में मिले सामान और पैसे की मदद से उसने अपने लिए एक स्पोटर्स बाइक भी खरीदी है। पुलिस को जांच में चोरो के पास से सैमसंग टीवी व एक लैपटॉप मिला । साथ ही पुलिस को एक लाख इंडोनेशियन रुपये, 20 नेपाली रुपये और 200 डॉलर भी मिले।

Ravi Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned