सबक सिखाने के लिए 20 पुलिसवालों की नाक के नीचे से चुराई थानेदार की वर्दी, बनाया वीडियो

पुलिस को सबक सिखाने के लिए थाने से सारा सामान चोरी कर लिया और बाद में वापस भी कर दिया।

By: Rajkumar

Published: 12 Nov 2017, 02:50 PM IST

नई दिल्ली: जब घर या दफ्तर में चोरी होता है तो आप पुलिस और थानों के चक्कर काटते हैं। लेकिन, जब थाने में ही चोरी हो जाए तो वह कहां जाए। दरअसल ऐसा ही एक मामला हरियाणा के कुरुक्षेत्र की है। जहां एक शख्स ने पुलिस को सबक सिखाने के लिए थाने से सारा सामान चोरी कर लिया और बाद में वापस भी कर दिया। वहीं उसने ये सारा काम 20 पुलिसवालों की मौजूदगी में किया। इतना ही नहीं उस युवक ने चोरी का पूरा वीडियो भी बनाया है।

दरअसल, कुरुक्षेत्र के पिहोवा में रहने वाले 27 वर्षीय कुलदीप की कार से कुछ दिनों पहले चोरों ने शीशा तोड़कर पैसा चोरी कर लिया था। आरोप है कि तब कुलदीप ने अपने पैसे चोरी होने की शिकायत पुलिस को दी। लेकिन, पुलिसवालों ने उसकी एक न सुनी और न ही कोई कार्रवाई की। साथ ही उसकी रिपोर्ट तक दर्ज नहीं की गई। कुलदीप के मुताबिक उसने कई दिनों तक थाने और पुलिस के चक्कर काटे लकिन उसकी भी न सुनी गई।

इसके बाद कुलदीप ने पुलिस को उसके काम और उत्तरदायित्व को समझाने की ठान ली। इसी क्रम में कुलदीप ने एक बड़ा रिस्क लेते हुए बीती शुक्रवार की रात को अपने क्षेत्र के ही पिहोवा थाने में गया। उस वक्त थाने के अंदर तकरीबन 20 पुलिसकर्मी मौजूद थे। लेकिन, सभी के सभी गहरी नींद में सो रहे थे। पहले तो युवक ने पूरे थाने का मुआयना किया और उसके बाद थानेदार सहित सबकी वर्दी, कई फाइलें, लैपटॉप आदी सामान एक बोरे में भर लिया। इसके बाद आसानी से तकरीबन 30 मिनट थाने में बिताने के बाद वहां से निकल गया।

यहां गौर करने वाली बात ये है कि इस युवक ने चोरी के इस पूरे प्रकरण का अपने मोबाइल से वीडियो भी बनाया। उसके बाद शनिवार को उसने खुद ही मीडिया के सामने इस पूरे मामले को उजागर किया। जिसके बाद से पुलिस में हड़कंप मच गया। क्योंकि कुलदीप ने पुलिस का ही स्टिंग आॅपरेशन कर डाला था। ताज्जुब की बात ये थी कि थाने में 20 पुलिसकर्मी के रहते हुए थाने से वर्दी सहित सामान को चोरी करना बहुत ही बड़ी बात थी। कुलदीप ने मामले को उजागर करते हुए बताया कि वह पुलिस विभाग की आंखें खोलना चाहता था। उसने कहा कि अाखिर जब पुलिस खुद के घर यानि थाने की सुरक्षा नहीं कर सकती है। तो, वह शहर की सुरक्षा क्या करेगी।

उसने कहा कि उसने वीडियो भी इसलिए बनाया है ताकि लोग उसे देख सकें। इनके काम का तरीका कैसा है। जब 20 पुलिसकर्मी एक थाने की सुरक्षा नहीं कर सकते तो, जनता की सुरक्षा कैसे करेंगे। वहीं दूसरी ओर पुलिस अधिकारी अब कुलदीप पर चोरी मामले में कार्रवाई करेंगे। और, उसके खिलाफ चोरी का मामला दर्ज भी हो गया है। वहीं जानकारी के मुताबिक अब वे सीएम मनोहर लाल खट्टर से मिलने की योजना बना रहे हैं। क्योंकि कुलदीप का मानना है कि ये सब केवल पुलिस की आंखे खोलने के लिए थी।

Rajkumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned