script

रेलिगेयर धोखाधड़ी मामला : सभी आरोपियों को 31 अक्टूबर तक न्यायिक हिरासत

locationनई दिल्लीPublished: Oct 17, 2019 06:33:46 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

रेलिगेयर धोखाधड़ी केस : सभी आरोपियों को न्यायिक हिरासत
31 अक्टूबर तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेजा गया

file photo
नई दिल्ली। दिल्ली की एक अदालत ने गुरुवार को रैनबैक्सी के पूर्व प्रमोटर सिंह बंधुओं और तीन अन्य को रेलिगेयर धोखाधड़ी मामले में 31 अक्टूबर तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया। मालविंदर व शिविंदर सिंह के साथ सुनीत गोधवानी, अनिल सक्सेना व कवि अरोड़ा को न्यायाधीश निशांत गर्ग के समक्ष प्रस्तुत किया गया, क्योंकि मुख्य महानगर दंडाधिकारी दीपक सेहरावत अवकाश पर थे।
इस बीच सिंह बंधुओं व कवि अरोड़ा ने अदालत के समक्ष अपनी जमानत अर्जी दायर की, जिस पर गुरुवार को सुनवाई होगी। आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) ने शिविंदर, सुनील गोधवानी को गिरफ्तार किया है जो रेलीगेयर के पूर्व एमडी हैं, जबकि कवि अरोड़ा व सुनील सक्सेना को बीते सप्ताह गिरफ्तार किया। वहीं, मालविंदर को उसी दिन एक अलग छापे में गिरफ्तार किया गया।
गौरतलब है कि गिरफ्तार किए गए लोगों पर रेलीगेयर इंटरप्राइजेज को 2,397 करोड़ रुपये का नुकसान पहुंचाने का आरोप है। प्राथमिकी में कहा गया कि आरोपियों, जिनके पास रेलिगेयर का कुल नियंत्रण था, उन्होंने कंपनियों को कर्ज देने के तरीके से कंपनी को वित्तीय रूप से कमजोर स्थिति में डाल दिया। प्राथमिकी में यह भी कहा गया कि ये कंपनिया उनके द्वारा नियंत्रित थी, लेकिन वित्तीय रूप से सक्षम नहीं थी।

ट्रेंडिंग वीडियो