script

जम्मू-कश्मीर: त्राल में भारतीय सेना को बड़ी कामयाबी, तीन आतंकियों को किया ढेर

locationनई दिल्लीPublished: Feb 19, 2020 11:19:57 am

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

जम्मू-कश्मीर ( Jammu Kashmir ): त्राल ( Tral ) में भारतीय सेना ( Indian Army ) को मिली बड़ी कामयाबी
मुठभेड़ ( Encounter ) में तीन आतंकियों ( Terrorist ) को मार गिराया

indian army

पुलवामा के त्राल में भारतीय सेना ने तीन आतंकियों को मार गिराया।

नई दिल्ली। बड़ी खबर जम्मू-कश्मीर ( Jammu Kashmir ) से आ रही है। भारतीय जवान को पुलवामा ( Pulwama ) के त्राल ( Tral ) में बड़ी कामयाबी मिली है। सेना के जवानों ने मुठभेड़ ( Encounter ) में तीन आतंकियों को मार गिराया है। जानकारी के मुताबिक, मारे गए तीनों आतंकी ‘अंसार गजवत उल हिंद’ संगठन के बताए जा रहे हैं।
जानकारी के मुताबिक, भारतीय सुरक्षाबलों को सूचना मिली थी कि त्राल में कुछ आतंकी छिपे हुए हैं और किसी संगीन वारदात को अंजाम देने की तैयारी कर रहे हैं। सूचना के आधार पर जम्मू-कश्मीर पुलिस, सीआरपीएफ और सेना की संयुक्त टीम ने आतंकियों की तलाश में सर्च ऑपरेशन शुरू किया। सुरक्षाबलों को देखते हुए आतंकियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। भारतीय सेना की ओर से भी जवाबी कार्रवाई की गई। इस कार्रवाई में तीन आतंकी ढेर हो गए।
मारे गए तीनों आतंकियों की पहचान रफीक वानी, राजा उमर मकबूल भट और उजैर अमीन भट के रूप में की गई है। तीनों आतंकी ‘अंसार गजवत उल हिंद’ ( Ansar Ghazwat Ul Hind ) से संबंध रखते थे। इतना ही नहीं मारे गए आतंकवादियों के पास से हथियार और गोला-बारूद भी बरामद किया गया है। फिलहाल, इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है और घटना की छानबीन की जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जम्मू और कश्मीर में ISI हमला करने की साजिश रच रहा है। ISI पुलवामा जैसा हमला करने की फिराक में है। पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI ने सभी आतंकी गुटों के साथ मिलकर नया ग्रुप बनाया है, जिसका नेतृत्व जैश-ए-मोहम्मद कर रहा है। ग्रुप का नाम गजनवी फोर्स दिया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो