scriptहैदराबाद मामले में बम बनाने में माहिर लश्कर आतंकी टुंडा बरी | Tunda accused of terror acquitted in Hyderabad case | Patrika News

हैदराबाद मामले में बम बनाने में माहिर लश्कर आतंकी टुंडा बरी

locationनई दिल्लीPublished: Mar 04, 2020 01:38:55 pm

Submitted by:

Shivani Singh

टुंडा 1998 हैदराबाद षड्यंत्र मामले में हुआ बरी
मेट्रोपोलिटन सत्र न्यायाधीश की कोर्ट ने सबूतों के अभाव में किया बरी
2013 में भारत-नेपाल सीमा पर किया गया गिरफ्तार

tunde.jpeg

नई दिल्ली। हैदराबाद में मंगलवार को एक कोर्ट ने आतंकवाद के आरोपी सईद अब्दुल करीम उर्फ टुंडा को 1998 हैदराबाद षड्यंत्र मामले में बरी कर दिया। मेट्रोपोलिटन सत्र न्यायाधीश की कोर्ट ने टुंडा को सबूतों के अभाव में बरी किया है। बचाव पक्ष के वकील के. सैफुल्ला ने मीडिया को बताया कि सबूतों के अभाव में कोर्ट ने उनके क्लाइंट को सभी आरोपों से बरी कर दिया।

यह भी पढ़ें

दिल्ली हिंसा: ताहिर हुसैन ने दिल्ली के कड़कड़डूमा कोर्ट में अग्रिम जमानत की लगाई गुहार

बता दें कि लश्कर-ए-तैयबा का संदिग्ध सदस्य और बम बनाने में विशेषज्ञ टुंडा 1998 सलीम जुनैद मोड्यूल मामले में आरोपी है, जिसपर हैदराबाद सेंट्रल क्राइम स्टेशन की विशेष जांच टीम (एसआईटी) ने मामला चलाया था।

टुंडा (77) को केंद्रीय एजेंसियों ने 2013 में भारत-नेपाल सीमा पर गिरफ्तार किया था। फिलहाल गाजियाबाद जेल में बंद टुंडा पर देश के विभिन्न स्थानों पर आतंकवाद के मामले चल रहे हैं।

tunda.jpg

टुंडा ने कथित रूप से युवाओं को भारत में आतंकवादी गतिविधियां करने के लिए प्रशिक्षण दिया था। एक पाकिस्तानी नागरिक जुनैद के साथ उसने कथित रूप से 1998 में गणेश उत्सव के दौरान आतंकवादी हमला करने की योजना बनाई थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो