scriptदिल्ली मेट्रो में झपटमारी करने वाले 2 गिरफ्तार | two arrested for snatching in Delhi Metro | Patrika News

दिल्ली मेट्रो में झपटमारी करने वाले 2 गिरफ्तार

locationनई दिल्लीPublished: Sep 29, 2019 09:38:31 pm

Submitted by:

Navyavesh Navrahi

झांसा देकर छीन लेते थे सामान
कई जगह दिन घटनाओं को अंजाम
आरोपियों से लूट का सामान बरामद

arested.jpg
मेट्रो में झांसा देकर झपटमारी की वारदातों को अंजाम देने वाले दो लोगों को दिल्ली पुलिस की मेट्रो यूनिट ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने रविवार को बताया कि दोनों आरोपी लालबाबू उर्फ लालू (22) और बिट्टू उर्फ बिलाल (20) दिल्ली के बवाना स्थित जेजे कॉलोनी में रहने वाले हैं। आरोपी मेट्रो में लोगों को रुपए की गड्डी दिखाकर उनका सामान लूट लेते थे।
जम्मू-कश्मीर: गश्त के दौरान अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर से BSF का एक जवान लापता, सर्च ऑपरेशन जारी

पुलिस के अनुसार- उत्तम नगर स्थित सैनी एनक्लेव के निवासी पीड़ित मोहम्मद अयूब सैफी ने शनिवार को पुलिस में शिकायत की कि वह हरियाणा के पलवल से वायलेट लाइन के जरिए वापस दिल्ली आ रहे थे। मंडी हाउस स्टेशन पर जब वह ब्लू लाइन के लिए मेट्रो बदल रहे थे, उसी वक्त दो लोगों ने उसे रूमाल में बंद नोटो की गड्डी दिखाकर झांसा दिया और उनका बैग छीनकर भाग गए। बैग में उनके मशीनी औजार और मोबाइल रखा हुआ था।
पुलिस के मुताबिक झंडेवालान मेट्रो स्टेशन पर भी इसी प्रकार की घटना देखने को मिली, जब अकरम नामक व्यक्ति को दो लोगों ने रूमाल में बंद नोटों की गड्डी दिखाई और उसका बैग छीन लिया। बैग में उसका मोबाइल फोन और शैक्षिक दस्तावेज रखे हुए थे।
दिल्ली: बढ़ रहे अपराधों पर लगाम लगाने को ट्रैफिक पुलिस की योजना, सशस्त्र जोनल ऑफिसर्स तैनात होंगे

दिल्ली पुलिस की मेट्रो यूनिट ने गिरफ्तार किए गए लोगों से एक बैग, एक लैपटॉप, तीन मोबाइल फोन, मशीनी औजार, शैक्षिक दस्तावेज और रूमाल में बंद नोटों की गड्डी बरामद की है। इन 500 रुपए के नोटों के नीचे समाचार पत्रों की कटिंग हैं।
पुलिस के अनुसार- दोनों आरोपियों के घर की आार्थिक हालत अच्छी नहीं है और दोनों बेरोजगार हैं। दोनों की छह-सात महीने पहले शादी हुई थी। लालबाबू ने 12वीं तक की पढ़ाई की है, जबकि बिट्टू आठवीं पास है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो