scriptआतंकी बनने पाकिस्तान जा रहे थे दो कट्टरपंथी युवक, दिल्ली पुलिस ने लालकिले के पास से हथियार के साथ पकड़ा | Two Boys Arrested Near Red Fort were Going to Pakistan via Kashmir to become Terrorists | Patrika News

आतंकी बनने पाकिस्तान जा रहे थे दो कट्टरपंथी युवक, दिल्ली पुलिस ने लालकिले के पास से हथियार के साथ पकड़ा

locationनई दिल्लीPublished: Feb 25, 2023 08:21:46 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

Delhi Police Arrested Two Youths: दिल्ली पुलिस ने शनिवार को लाल किले के पास से दो युवकों को हथियार के साथ गिरफ्तार किया। ये दोनों युवक आतंकवादी बनने पाकिस्तान जाने की योजना बना रहे थे। दोनों के पास से हथियार भी बरामद हुए है।
 

delhi_police_arrested_two_youtus.jpg

Two Boys Arrested Near Red Fort were Going to Pakistan via Kashmir to become Terrorists

Delhi Police Arrested Two Youths: राजधानी दिल्ली से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। शनिवार को दिल्ली पुलिस ने दो युवकों को हथियार के साथ लाल किले के पास से गिरफ्तार किया। ये दोनों युवक आतंकवादी बनने पाकिस्तान जाने की फिराक में थे। इन दोनों से पास से कई हथियार भी मिले। दोनों से पूछताछ की जा रही है। यह कार्रवाई दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने की। स्पेशल सेल ने बताया कि दो कट्टरपंथी युवकों को गिरफ्तार किया गया, जो सीमा पार करने और पाकिस्तान में हथियारों का प्रशिक्षण लेने की योजना बना रहे थे।अधिकारी ने यह भी कहा कि दो युवकों की गिरफ्तारी ने पाकिस्तान स्थित आतंकी गुटों के भारतीय युवाओं को हथियारों के प्रशिक्षण के लिए राजी करने की भयावह साजिश का पर्दाफाश किया है।



एक युवक महाराष्ट्र तो दूसरा तमिलनाडु का रहने वाला-

आरोपियों की पहचान महाराष्ट्र के ठाणे निवासी खालिद मुबारक खान (21) और तमिलनाडु के कालियाकुल्ला निवासी अब्दुल्ला उर्फ अब्दुर रहमान (26) के रूप में हुई है। अधिकारी ने कहा कि दोनों आरोपी व्यक्ति पाकिस्तान स्थित आका से निर्देश प्राप्त कर रहे थे और अवैध रूप से सीमा पार करके हथियार प्रशिक्षण के लिए उस देश में जाने की योजना बना रहे थे।

दो पिस्टल, 10 गोलिया और चाकू बरामद-

दोनों के कब्जे से दो पिस्टल, 10 गोलियां, एक चाकू और एक तार कटर बरामद किया गया है। पुलिस के मुताबिक, स्पेशल सेल इस इनपुट पर काम कर रही थी कि सोशल मीडिया पर पाकिस्तान स्थित हैंडलर्स द्वारा युवाओं को कट्टरपंथी बनाया जा रहा है और भारत में आतंकी हमलों को अंजाम देने से पहले उन्हें पाकिस्तान में हथियारों का प्रशिक्षण लेने के निर्देश दिए जाते हैं।

 

 


दोनों के दिल्ली पहुंचने का मिला था इनपुट, गिरफ्तारी को गठित थी टीम-

पुलिस उपायुक्त (विशेष प्रकोष्ठ) राजीव रंजन सिंह ने कहा- 14 फरवरी को विशिष्ट इनपुट प्राप्त हुए थे कि कुछ कट्टरपंथी व्यक्ति, आतंकी मॉड्यूल के प्रति निष्ठा रखते हुए, कुछ अवैध गतिविधि को अंजाम देने के लिए मुंबई से दिल्ली आएंगे। दिल्ली से ये अपने पाकिस्तान स्थित आका की मदद से हथियारों की ट्रेनिंग के लिए पाकिस्तान जाने वाले हैं।

अधिकारी ने बताया कि इनपुट्स से यह भी पता चला कि दोनों के पास अवैध हथियार हैं और वह लाल किले के पीछे रिंग रोड के पास पहुंचेंगे। सिंह ने कहा, एक पुलिस टीम का गठन किया गया और दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया।

यह भी पढ़ें – सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, पुलवामा में जैश के दो आतंकी सहयोगी गिरफ्तार

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो