scriptकोलकाताः 25 किलोग्राम हेरोइन के साथ दो गिरफ्तार, बाजार में कीमत 100 करोड़ | Two drug peddlers arrested with 100 Crore Heroin in Kolkata | Patrika News

कोलकाताः 25 किलोग्राम हेरोइन के साथ दो गिरफ्तार, बाजार में कीमत 100 करोड़

locationनई दिल्लीPublished: Jan 21, 2020 05:43:19 pm

पूर्वी और पूर्वोत्तर भारत में भेजी जा रही थी खेप।
पकड़े गए दोनों बदमाश है नामचीन ड्रग पेडलर।
दोनों के पास अलग-अलग तरह की हेरोइन बरामद की गई।

 

फाइल फोटो

फाइल फोटो

कोलकाता। कोलकाता पुलिस ने मंगलवार सुबह पूर्वी और उत्तर-पूर्वी भारत में भेजे जा रहे नशीले पदार्थ हेरोइन की सबसे बड़ी खेप जब्त की। पुलिस ने नशीले पदार्थ के साथ दो लोगों को भी गिरफ्तार किया है। हेरोइन की कीमत 75-105 करोड़ रुपये के बीच बताई जा रही है। यह जानकारी एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने दी।
पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स ने एक गुप्त सूचना के आधार पर ताला पुलिस थानाक्षेत्र के पाइकपाड़ा से रात के 2 बजे छापामारी कर नशीले पदार्थ जब्त किए। स्पेशल टास्क फोर्स के उपायुक्त प्रदीप कुमार यादव ने बताया, “हमने करीब 25 किलोग्राम हेरोइन जब्त की है। ग्रे मार्केट में इसकी कीमत 75 करोड़ से 105 करोड़ रुपये के बीच हो सकती है।”
पुलिस ने इसे ले जा रहे दो लोगों को भी गिरफ्तार किया है। यादव ने कहा, “इनमें से एक उत्तर प्रदेश के बहराइच का निवासी है, और दूसरा मणिपुर के थौबल का रहने वाला फैजुद्दीन है। दोनों ही नशीले पदार्थ के नामचीन पेडलर हैं।”
Drugs: कोलकाता से 12 करोड़ की हेरोइन के साथ दो गिरफ्तार
जुबेर जहां करीब 20 किलोग्राम हेरोइन लेकर जा रहा था, वहीं फैजुद्दीन पांच किलोग्राम दूसरे प्रकार की हेरोइन लेकर जा रहा था। अधिकारी ने कहा, “हमने जो नशीला पदार्थ जब्त किया है, उसे वे दोनों एक्सचेंज के लिए लाए थे। इसके बाद वे इसे एक दूसरे के ग्राहकों तक ले जाते। अंत में अपने अंतिम ग्राहक को इसे बेचने से पहले वे इसमें खुद से मिलावट करते।”
उन्होंने आगे कहा, “नशीले पदार्थों की भिन्नता के कारण इसके ग्राहक अलग-अलग हेरोइन की मांग करते हैं। इसलिए वे आपस में इसे एक्सचेंज करते रहते हैं।”

पुलिस को यह भी आशंका थी कि वे दोनों याबा टैबलेट्स (एक तरह का नशीला पदार्थ) की भी ब्रिकी करते हैं। अधिकारी ने कहा, “लेकिन हमें उनके पास से किसी तरह की टैबलेट्स नहीं मिली।” जुबेर नशीले पदार्थों का एक बड़ा पेडलर है। दोनों के खिलाफ नारकोटिक ड्रग्स और साइकोट्रॉफिक पदार्थ अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो